Friday, September 20, 2024

उप्र. पुलिस आरक्षी सीधी भर्ती परीक्षा की तैयारियों की डीएम ने की समीक्षा

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर के नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के विभिन्न 18 सेंटरों पर आगामी 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को होने वाली उप्र. पुलिस आरक्षी सीधी भर्ती परीक्षा-2023 को सकुशल, शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन कराने के संबंध में बुधवार को डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में परीक्षा से पूर्व सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा की गई रिहर्सल की समीक्षा बैठक हुई।
       ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा निर्धारित रूट प्लान के तहत संबंधित जानकारियों से डीएम को अवगत कराया गया। डीएम ने सभी जानकारियों को सुनने के बाद कहा कि किसी भी परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन ढंग से संपन्न कराने में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों का विशेष योगदान होता है। इसीलिए जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए निर्धारित रूट प्लान के तहत सभी तैयारियां परीक्षा से पूर्व मानकों के अनुरूप अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान करें एवं समय से अपनी-अपनी ड्यूटी स्थलों पर पहुंचकर अपने दायित्व का निर्वहन करेंगे।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर भ्रमण कर यह सुनिश्चित करें कि परीक्षा केंद्र पर सभी मूलभूत सुविधाएं, सीसीटीवी कैमरे एवं अन्य उपकरण सुचारू रूप से कार्य कर रहे हैं, या नहीं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए परीक्षा केंद्र के एंट्री गेट पर एंट्री कराते समय इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर विशेष फोकस रखा जाए, कोई भी अभ्यर्थी अपने साथ इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को परीक्षा केंद्र के अंदर न ले जा पाए, ताकि परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन संपन्न कराया जा सके।
उन्होंने कहा कि आयोजित होने वाली परीक्षा में यदि किसी भी अधिकारी की लापरवाही संज्ञान में आती है तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार, डीसीपी रवि शंकर निम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय