Wednesday, May 8, 2024

ओवरलोडेड वाहनों के अवैध संचालन पर लगाया जाए प्रभावी अंकुश : डीएम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर। जिलाधिकारी सहारनपुर डॉ0 दिनेश चन्द्र ने तहसील नकुड के ढिक्का कला घाट खनन क्षेत्र एवं हरियाणा यूपी की सीमा पर स्थित गांव ढिक्का कला का निरीक्षण किया। खनन क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए अनुमन्य गहराई और अनुमन्य सीमा के अंदर ही खनन किया जाए। किसी भी दशा में ओवरलोड गाड़ियों से परिवहन ना किया जाए। बिना ई एमएम 11 और माइन टैग के परिवहन न हो। उन्होंने निर्देश दिए कि स्टॉक का सत्यापन अनिवार्य रूप से करा लिया जाए।
जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र ने निर्देश दिए कि खनिजों का परिवहन करने वाले सभी वाहनों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नम्बर प्लेट अनिवार्य रूप से लगी होनी चाहिए। इसके लिए उपजिलाधिकारी, परिवहन एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से सघन प्रवर्तन अभियान चलाकर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नम्बर प्लेट लगाने की कार्यवाही सुनिश्चित करायें।
हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नम्बर प्लेट न लगी होने की स्थिति में वाहनों को खनन पट्टों, भण्डारण स्थल में प्रवेश न दिया जाए। जो वाहन चालक ओवरलोडिंग में संलिप्त पाये जाते है, नम्बर प्लेट के साथ छेडछाड करते है, नम्बर प्लेट छिपाते है एवं अपठनीय नम्बर प्लेट लगाकर वाहनों को संचालित करते है, उन वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेन्स का निरस्तीकरण एवं उनके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि बिना माइन टैग वाले वाहनों के खनन पट्टा क्षेत्र अथवा भण्डारण स्थल पर प्रवेश न हो।
उधर जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र यमुना किनारे खेत में उगी सरसों को देख खुश हुए। उन्होंने कहा कि अन्य कृषकों को भी प्रेरित होकर अधिक से अधिक सरसों का उत्पादन करना चाहिए। इससे शुद्ध तेल मिलने के साथ ही आय का अर्जन होता है। उन्होंने कहा कि कृषकों को तिलहन और दलहन जैसी फसलों की अधिक से अधिक पैदावार करनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय