Thursday, May 9, 2024

UP में मौसम विभाग का हाई अलर्ट, 57 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश से यमुना उफान पर है। इस दौरान उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश ने भी हालात बिगाड़ दी हैं। प्रदेश के पश्चिमी उप्र से लेकर पूर्वांचल तक लोगों को भारी बारिश से गर्मी और उमस से तो राहत मिली है, लेकिन अब इस बरसात ने लोगों के लिए मुश्किलें पैदा कर दी है।

बारिश का असर ऐसा है कि अब उप्र के कई शहरों में जलभराव की स्थिति है जिससे लोगों को दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक उप्र में बारिश का सिलसिला ऐसे ही जारी रहेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

छह जिलों में ऑरेंज और 51 जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के 06 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 51 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि रामपुर, बरेली, पीलीभीत, मथुरा, हाथरस और आगरा में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए चेतावनी जारी की गई है। विभाग ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है यानी इन सभी 06 जिलों में 50 प्रतिशत से ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, बदायूं, कासगंज, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, कन्नौज, औरैया, इटावा, बहराइच, सीतापुर, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर देहात, कानपुर नगर, रायबरेली, बाराबंकी, गोंडा, श्रावस्ती, बलरामपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, अमेठी, प्रतापगढ़, आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ, बलिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर में अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय