Saturday, May 18, 2024

शहर में बिछेगा सड़कों का संजाल, तेजी से हो रहा विकास कार्य

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ शहर में विकास की रफ्तार तेज हो रही है। अब मेडा 400 करोड़ से शहर में सड़कों का जाल बिछाएगा। तेजी से हो रहे विकास से शहर की तस्वीर ही बदल जाएगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेरठ महायोजना 2031 लागू होने के साथ शहर का विस्तार हो गया है। पहले जहां 500 वर्ग किलोमीटर में मेडा का विकास क्षेत्र था वो अब बढ़कर 1043 वर्ग किलोमीटर जा पहुंचा है। डिस्ट्रिक्ट रोड प्लान के तहत मेडा करीब 400 करोड़ से सड़कों का जाल बिछाएगा, इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है।

 

मेडा ने पूरे शहर की कॉलोनियों और सघन आबादी वाले बाहरी क्षेत्रों को मुख्य मार्गों से जोड़ने के लिए रोड प्लान तैयार किया है। हाल ही में कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे. ने समीक्षा बैठक में डिस्ट्रिक्ट रोड प्लान तैयार करने के निर्देश थे। इसके लिए मेडा को नोडल बनाते हुए लोक निर्माण विभाग को इन मार्ग के निर्माण का जिम्मा दिया था। इसी के तहत मेडा 28 सड़कें बनाएगा जो विभिन्न कॉलोनियों को मुख्य मार्ग से जोड़ेगा। गढ़ रोड, हापुड़ रोड, रुड़की रोड, मवाना रोड, दिल्ली रोड, बागपत रोड से ये मार्ग मिलेंगे। नियोजन विभाग ने इसका डिजाइन तैयार कर लिया है। केंद्र सरकार से विशेष फंड के अंतर्गत 168 करोड़ का प्रस्ताव भेजा गया है। वहीं, अब मेडा के विस्तारित क्षेत्र के अंतर्गत देहात और शहर को जोड़ने के लिए 400 करोड़ से सड़कों का जाल बिछाया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय