Thursday, May 9, 2024

प्रलोभन देने वाले प्रत्याशियों पर होगी कड़ी कार्यवाही- डीएम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र सिंह ने कहा कि पैसे व किसी भी अनुचित माध्यम से पार्टी प्रत्याशी व समर्थको द्वारा मतदाता को प्रलोभन देकर मतदाता का मत बदलने देने पर प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी, कैराना लोकसभा में इस बार 17 लाख 19 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसमें 22795 मतदाता 18 से 19 वर्ष के युवा होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रविवार को चुनाव आचार संहिता लगने के बाद जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र सिंह कलेक्ट में चुनावी तैयारी को लेकर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि 20 मार्च को अधिसूचना जारी होने के साथी नामांकन पत्रों को जमा करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी जो 29 मार्च तक चलेगी। कैराना लोकसभा में प्रथम चरण 19 अप्रैल को मतदान होगा जिसमें 1750 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं, कानून व्यवस्था को प्रभावी रखने के लिए पूरे लोकसभा क्षेत्र को सेक्टर व जोन मे बांटा गया है।

 

शामली में 231 संवेदनशील और पूरे लोकसभा क्षेत्र में 474 संवेदनशील बूथों की पहचान कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि पार्टी प्रत्याशी व उनके समर्थकों के साथ बैठक कर चुनाव आयोग के निर्देशों से अवगत कराया जाएगा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। पार्टी प्रत्याशी चुनाव में 95 लाख का खर्च कर सकता है जिसके लिए बैंकों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। फेक न्यूज़ पर कार्रवाई करने के लिए सोशल मीडिया टीम एक्टिव हो चुकी है।

 

पुलिस अधीक्षक अभिषेक ने कहां कि पूर्व के चुनाव में गड़बड़ी करने वाले ,सरकारी कर्मचारियों के साथ अभद्रता करने वाले, पथराव करने वाले, उपद्रव करने वाले लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 230 व्यक्तियों को चिन्हित कर 24 व्यक्तियों को जिला बदर निगरानी की जा रही है। कुछ लोगों को गैंगस्टर एक्ट के तहत निरोध किया गया है, 110 जी की कार्रवाई सभी थानों द्वारा प्रचलित है। पुलिस ने अपनी ओर से सोशल मीडिया सेल का गठन किया गया है विवादित व सांप्रदायिक बयान पर कठोरता से कठोर कार्रवाई की जाएगी पानीपत करनाल बॉर्डर पर चेकिंग की जा रही है जनपद में 11 पॉइंट ऐसे बनाए गए जिन पर पुलिस द्वारा लगातार चेकिंग की जाएगी

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय