Friday, May 10, 2024

उपखनिजों के परिवहन में बिना माइनटैग के वाहनों पर होगी कडी कार्यवाही: डीएम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के दिशानिर्देशों के क्रम में जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत अवैध खनन एवं परिवहन पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाते हुए वैध खनन को प्रेरित कर राजस्व में बढ़ोत्तरी की जाए। उन्होंने कडे निर्देश दिए कि जनपद में किसी भी हाल में अवैध खनन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बार बार अवैध खनन करने वालो के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराते हुए उन्हे जेल भेजा जाएगा।

जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चन्द्र आज यहां कलेक्ट्रेट सभागार में अवैध खनन एवं परिवहन को रोकने हेतु जिला टास्क फोर्स की बैठक ले रहे थे। जिलाधिकारी ने कहा कि अवैध खनन व परिवहन में संलिप्त वाहनों पर कडी कार्यवाही की जाए। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि जनपद में उपखनिजों के परिवहन में प्रयुक्त वाहनों द्वारा माईनटैग का शत-प्रतिशत प्रयोग हो।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिनेश चन्द्र ने कहा कि अन्तर्राज्जीय सीमा पर लगे हुए मार्गों पर जिला टास्क फोर्स के सदस्यांे को सतत निगरानी रखने के निर्देश दिए। बिना रॉयल्टी एवं फर्जी रॉयल्टी वालो को किसी भी हालत में बख्शा ना जाए। उन्होंने कहा कि टास्कफोर्स क्षेत्र का निरंतर भ्रमण करती रहे।

अवैध खनन को रोकने के लिए जिला खनन टास्कफोर्स के पदाधिकारी व सदस्यों को क्षेत्र का निरंतर औचक निरीक्षण कर छापेमारी अभियान चलाने के भी निर्देश दिए। एसएसपी डॉक्टर विपिन ताडा ने सभी इंस्पेक्टरों को निर्देश दिए की अपने अपने क्षेत्रों में खनन की सूचना तत्काल संबंधित उपजिलाधिकारी को दें एवं उपजिलाधिकारी तत्काल नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करे। ओवरलोड वाहनों के अवैध संचालन पर प्रभावी अंकुश लगाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र, एसपी देहात सागर जैन, डीएफओ श्वेता सैन, उपजिलाधिकारी नकुड अजय कुमार अम्बष्ट, खनन अधिकारी रणवीर सिंह, सीओ बेहट रुचि गुप्ता सहित संबंधित पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय