Friday, September 20, 2024

अगले हफ्ते पीएम मोदी से मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप; चुनाव प्रचार के दौरान किया एलान

अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है। चुनाव प्रचारों के बीच रिपब्लिकन उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति ने बताया कि वह अगले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। उन्होंने यह घोषणा मिशिगन के फ्लिंट में चुनाव अभियान के दौरान की। इस अभियान में वह भारत के साथ अमेरिका के व्यापार को लेकर बात कर रहे थे। फिलहाल उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी कि दोनों नेता कहां मिलेंगे। ट्रंप और पीएम मोदी की मुलाकात पहले नहीं हुई थी।

डोनाल्ड ट्रंप 21 से 23 सितंबर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान मुलाकात कर सकते हैं। विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। ट्रंप ने अपने कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी के साथ एक मजबूत संबंध साझा किया था। यह ह्यूस्टन में हाउडी मोदी और भारत में नमस्ते ट्रंप से स्पष्ट होता है। ट्रंप और पीएम मोदी के संबंधों ने रक्षा और रणनीतिक सहयोग में अमेरिका-भारत के संबंधों को मजबूत किया। व्यापार विवादों के बावजूद उनकी साझेदारी मजबूत रही।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विलमिंगटन, डेलावेयर में चौथे क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन की मेजबानी 21 सितंबर को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन करेंगे। विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया कि क्वॉड शिखर सम्मेलन में विश्व स्तरीय नेता पिछले एक वर्ष में क्वॉड द्वारा हासिल की गई प्रगति की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही भारत-प्रशांत क्षेत्र के देशों को उनके विकास लक्ष्यों को पूरा करने में सहायता के लिए एजेंडा बनाएंगे।

पीएम मोदी 23 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासभा में ‘समिट ऑफ द फ्यूचर’ को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन का विषय बेहतर कल के लिए बहुपक्षीय समाधान है। इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में विश्व स्तरीय नेताओं के शामिल होने की संभावना है। इस सम्मेलन के अलावा पीएम मोदी कई शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक में भी भाग लेंगे। न्यूयॉर्क में 22 सितंबर को पीएम मोदी भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे और अमेरिका स्थित प्रमुख कंपनियों के सीईओ से भी मिलेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय