Thursday, April 25, 2024

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के नाम तय करने के लिए बातचीत जारी, न करें अटकलबाजी: सुरजेवाला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा के चुनाव के नतीजे आने के 4 दिन बाद भी कांग्रेस पार्टी नए मुख्यमंत्री के नाम को तय करने की जद्दोजहद में लगी है और पार्टी ने कहा कि नेता का सर्वसम्मति से तय करने का प्रयास जारी है।

पार्टी के कर्नाटक मामलों के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राजधानी में पिछले दो दिनों से बैठकों सिलसिले के बीच आज अपराह्न तीन बजे पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास के बाहर संवाददताओं से कहा, “कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल के नेता के सर्वसम्मत चयन के लिए बातचीत जारी है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि राज्य में नए मुख्यमंत्री के फैसले को लेकर अटकलबाजी न करने की अपील की और कहा कि श्री खड़गे नए नेता के संबंध में बातचीत कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि शनिवार (13 मई) को कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना में कांग्रेस पार्टी 135 सीटों के साथ विजयी हुई है।

रविवार को बेंगलुरु में पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे और दो अन्य केन्द्रीय पर्यवेक्षकों ने नए विधायकों की बैठक में विधायकों की राय पर अपनी रिपोर्ट सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष को सौंप दी थी। विधायक दल की बैठक में एक पंक्ति के प्रस्ताव में नए नेता के नाम का फैसला पार्टी अध्यक्ष पर छोड़ दिया गया था।

मुख्यमंत्री पद के दो प्रमुख दावेदरों पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने आज दिल्ली में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से अलग-अलग बैठकें कीं। श्री खड़गे और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता कर्नाटक के नए नेता की गुत्थी सुलझाने के लिए पिछले तीन दिन से लगातार बैठकें कर रहे है और मान-मनौव्वल की जा रही है।

श्री सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस अपने चुनाव घोषणा पत्र के सभी वादे पूरे करेगी और हमारा लक्ष्य राज्य की जनता का समग्र कल्याण करना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय