Monday, May 6, 2024

साइबर क्राइम/पार्ट व फुल टाइम नौकरी के झांसे में न फंसे, आपका अकाउंट हो जायेगा खाली

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। यदि आपके पास किसी अंजान नंबर से वाट्सएप मैसेज आए और पार्ट टाइम या फुल टाइम नौकरी का ऑफर आ रहा है तो अलर्ट हो जाए। झांसे में कतई न आएं। औद्योगिक शहर नोएडा में साइबर क्राइम लगातार बढ़ रहा है आए दिन साइबर अपराधी पढ़े-लिखें लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं और लाखों रुपए ठग रहें हैं। नोएडा में साइबर ठगों ने कई लोगों को अपना शिकार बनाते हुए 50 लाख से अधिक की ठगी कर ली।

पार्ट टाइम जॉब के नाम पर अज्ञात साइबर ठगों ने गाजियाबाद के वैभव खंड स्थित महागुण मेनशन सोसायटी में रहने वाले एक व्यक्ति से 23 लाख 30 हजार रुपये की ठगी कर ली। साइबर क्राइम थाने के प्रभारी निरीक्षक सुश्री रीता यादव ने बताया कि मनोज डी सोनी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुछ दिन पूर्व कुछ लोगों ने उससे संपर्क किया, तथा पार्ट टाइम जॉब का ऑफर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार शुरुआती दौर में आरोपियों ने उन्हें टएक टास्क दिया, पूरा करने पर आरोपियों ने उन्हें कुछ फायदा पहुंचाया। धीरे-धीरे अपने जाल में फंसा कर आरोपियों ने उनसे 23 लाख 30 हजार रुपए  की ठगी कर ली। नोएडा के सेक्टर-12 में रहने वाले एक व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड से धोखाधड़ी कर अज्ञात साइबर अपराधियों ने 75 हजार रुपए निकाल लिया। थाना सेक्टर-24 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि मोहम्मद अब्दुल्ला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार अज्ञात साइबर ठगों ने उसके क्रेडिट कार्ड से तीन बार में 75 हजार रुपए निकाल लिया है।

नोएडा के सेक्टर-36 स्थित थाना साइबर क्राइम पारस टेयरा अपार्टमेंट सेक्टर-137 में रहने वाली महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुछ अज्ञात साइबर अपराधियों ने उनके दस्तावेज का दुरुपयोग करके उनके नाम पर 7,45,00 रूपए का लोन ले लिया है। थाना साइबर क्राइम में मृदुल घोष निवासी सेक्टर-51 ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात साइबर ठगों ने अपने जाल में फंसा कर उससे 20 लाख 668 रुपए की ठगी कर ली। थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर-30 में रहने वाले एक मेजर से अज्ञात साइबर ठगों ने 2,24,761 रुपए की ठगी कर ली।

थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक डीपी शुक्ला ने बताया कि मेजर राजीव पंवार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह बिग बाजार की मेंबरशिप लेने के लिए ट्राई कर रहे थे। उन्होंने एक नंबर पर फोन किया। उधर से एक व्यक्ति ने उनसे बात की तथा कहा कि वह एक ऐप डाउनलोड करके उस पर 10 रूपए भेज दें, तथा उन्हें मेंबर बना लिया जाएगा। इसी बीच साइबर ठगों ने पीड़ित के खाते से 2 लाख 24 हजार 761 रुपया निकाल लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय