Sunday, June 30, 2024

रिंग रोड की डीपीआर का काम शुरू, जमीन की पैमाइश का काम जोरो पर

मेरठ। रिंग रोड की डीपीआर बनाने के लिए मेरठ विकास प्राधिकरण ने कंसल्टेंट के साथ पैमाइश शुरू कर दी। अभियंताओं ने भौतिक निरीक्षण के साथ ही कुछ स्थानों पर लंबाई-चौड़ाई नापी। यह रिंग रोड हापुड़ रोड से दिल्ली रोड को पार करते हुए देहरादून बाईपास तक बनाई जानी है। इसके लिए मेडा दो विकल्पों के अनुसार दो डीपीआर तैयार करेगा।

रिंग रोड की डीपीआर (डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट) बनाने के लिए मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) ने कंसल्टेंट के साथ बुधवार से पैमाइश शुरू कर दी। अभियंताओं ने भौतिक निरीक्षण के साथ ही कुछ स्थानों पर लंबाई-चौड़ाई नापी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह रिंग रोड हापुड़ रोड से दिल्ली रोड को पार करते हुए देहरादून बाईपास तक बनाई जानी है। इसके लिए मेडा दो विकल्पों के अनुसार दो डीपीआर तैयार करेगा। दोनों डीपीआर 25 दिन में तैयार होगी। इस हिस्से पर रिंग रोड बनाने के लिए 2011 में शिलान्यास हुआ था।

उस समय तय हुआ था कि जुर्रानपुर फाटक पर ओवरब्रिज रेलवे बनाएगा और सड़क पीडब्ल्यूडी, लेकिन सड़क के लिए जमीन खरीदकर प्राधिकरण देगा। रेलवे ने तब ओवरब्रिज बना दिया था, लेकिन प्राधिकरण ने जमीन का अधिग्रहण करके नहीं दिया। तब से इस पर काम नहीं हुआ। हर साल इसके लिए प्रस्ताव बनता है।

अधिकारी और जनप्रतिनिधि दावा करते हैं, लेकिन पूरी रोड बनना तो छोड़िए जुर्रानपुर फाटक पर लटके ओवरब्रिज का एप्रोच रोड तक नहीं बनवा सके।

हापुड़ रोड से जुर्रानपुर फाटक वाले पुल को पार करते हुए शताब्दीनगर के 45 मीटर चौड़ी सड़क में मिलाना फिर दिल्ली रोड से दीवान रबर मिल के पास से होते हुए वेदव्यासपुरी की 68 मीटर चौड़ी सड़क में मिलाना। कुल पांच किमी सड़क का निर्माण करना होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय