Saturday, May 11, 2024

प्रदेश की पहली मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए 22 भूखंडों के लिए हुआ ड्रा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में स्थित मेडिकल डिवाइस पार्क योजना वाईईए/आईएनडी (2002)-02 का  ड्रा आज हो रहा है। इसमें 22 आवंटी भाग ले रहें हैं,यमुना प्राधिकरण की एसीईओ मोनिका रानी ने बताया कि ड्रा कराने के लिए समिति का गठन किया गया है।

उन्होंने बताया कि सेक्टर-28 में विकसित हो रहे प्रदेश की पहली मेडिकल डिवाइस पार्क में 99 भूखंडों की योजना प्राधिकरण ने निकाली थी, जिसमें 29 आवेदन ही शर्तों पर खरे उतरे हैं। इसमें से तीन आवेदन दस हजार वर्गमीटर से बड़े भूखंडों के लिए होने के कारण इनका आवंटन साक्षात्कार प्रक्रिया के तहत होगा। एक हजार व 21 सौ वर्गमीटर के भूखंड के लिए 22 आवेदकों के बीच आज ड्रा प्रक्रिया शुरू हुई। चार आवेदनों के साथ कंपनी का लाइसेंस न देने पर उन्हें प्रतीक्षा सूची डाल गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि ड्रा प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी आवंटियों को इसी सप्ताह आवंटन पत्र जारी कर दिए जाएंगे। इसके बाद प्राधिकरण कब्जा देगा जिससे प्लॉट की तुरंत रजिस्ट्री कराई जा सकेगी। उन्होंने बताया कि कंपनियों को भूखंड पर निर्माण कार्य कर चिकित्सीय उपकरणों का निर्माण कार्य शीध्र शुरू करना होगा। मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए उद्यमियों को प्रदेश सरकार से मिलने वाली छूट इसी शर्त पर दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय