Saturday, May 18, 2024

शामली में बढ़ते तापमान के कारण लोग बेहाल, बाजारों में पसरा सन्नाटा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। गुरूवार को बढते तापमान के कारण मौसम बेहद गर्म रहा। तेज धूप ने लोगों के चेहरे और जिस्म को पूरी तरह से झुलसा दिया। तेज धूप ने लोग बेहाल रहे। धूप में निकलने से लोगों ने परहेज किया, जो सडकों पर निकले वह मंुंह और सिर पर कपडा लपेटकर निकले। जिस कारण बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा।

गुरूवार को मौसम का तापमान 38 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया। अभी ने गर्मी पिछले सारे रिकाॅर्ड तोडने लगी है। मौसम में हो रहे परिवर्तन के कारण बीमारियों का भी खतरा बढ़ गया है। सवेरे से ही मौसम तेज धूप के कारण मौसम पूरी तरह से गर्म हो गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दोपहर होते होते जैसे ही सूर्यदेव सिर पर पहुंचे तो तेज धूप और गर्मी ने लोगों को खासा परेशान कर दिया। दोपहर के समय सूर्य में तपिश इतनी तेज थी कि धूप में खडा होना भी मुश्किल हो गया था। गर्मी के प्रकोप को देखते हुए लोग बाजारों में कम ही निकले, जिससे भीडभाड वाले बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहा। जो लोग बाजारों में निकले तो सिर और मंुह पर कपडा लपेटकर निकले ताकि तेज धूप और गर्मी से बचा जा सके।

ऐसे में बुखार, खांसी, जुकाम, टाइफाइड, आदि रोगों का खतरा भी बढ़ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने बीमारियों से बचाव के लिए लोगों को अलर्ट किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय