Monday, May 6, 2024

प्रधानमंत्री मोदी की इच्छाशक्ति के कारण भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हुआ : राजनाथ सिंह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को गाजियाबाद पहुंचे। यहां पर उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का कद बढ़ रहा है। दुनिया का करीब 46 फीसदी डिजिटल लेनदेन अकेले भारत में हो रहा है। दुनिया के बड़े-बड़े अर्थशास्त्रियों का मानना है कि जल्द ही भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की इच्छाशक्ति के कारण भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो गया, अब भारत में राम राज्य आने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती। पूरे विश्व के राष्ट्राध्यक्ष कहते हैं कि 21वीं सदी भारत की सदी है। दस साल पहले भारत से सिर्फ़ 600 करोड़ का रक्षा निर्यात होता था, लेकिन आज यह आंकड़ा 21,000 करोड़ को पार कर गया है।

रक्षा मंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में प्रतिदिन 7 से 8 किलोमीटर सड़क बनाई जाती थी, आज प्रतिदिन 38 किलोमीटर सड़क का निर्माण हो रहा है।

रक्षा मंत्री ने गाजियाबाद के साथ पुराने रिश्ते का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने पहली बार लोकसभा का सफर इसी संसदीय क्षेत्र से किया था। 2014 और 2019 के चुनाव अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी ने भी मेरठ से की थी, क्योंकि मेरठ और गाजियाबाद में जो कुछ भी घटित होता है, उसका प्रभाव उत्तर प्रदेश में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में होता है। एक राजनीतिक पार्टी अन्य लोगों को भी मौका देने के लिए समय-समय पर आवश्यक फैसले लेती है और इसलिए प्रत्याशियों को बदलती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव समिति ने इस बार गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र से अतुल गर्ग को प्रत्याशी बनाया है। अतुल गर्ग के पिता भी गाजियाबाद के महापौर रह चुके हैं, इससे साबित होता है कि अतुल गर्ग को राजनीति के गुण विरासत में मिले हैं।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा के ऊपर उठाया है। जिसका उल्लेख नीति आयोग और अंतराष्ट्रीय वित्तीय संस्थाओं की रिपोर्ट में भी किया गया है। पहले जब भारत अंतरराष्ट्रीय मंच पर कुछ बोलता था, तो भारत की आवाज को अनसुना कर दिया जाता था। लेकिन, प्रधानमंत्री मोदी के प्रभावी और कुशल नेतृत्व के कारण आज दुनिया ध्यानपूर्वक भारत की बात सुनती है और उस पर अमल भी करती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय