Wednesday, April 17, 2024

मुरादाबाद में चेकपोस्ट बैरियर पर चेकिंग के दौरान 3 लाख 40 हजार रुपये बरामद, 45 लाख की अवैध शराब भी जब्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर स्थैतिक सर्विलांस टीम ने चेकपोस्ट बैरियर पर चेकिंग के दौरान कुन्दरकी और बिलारी में दो लोगों से कुल 3 लाख 40 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। इसके अलावा पुलिस टीमों ने करीब 45 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब भी जब्त की है।

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत मुरादाबाद में 19 अप्रैल को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता भी प्रभावी हो गई है। साथ ही चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए पुलिस-प्रशासन जोरशोर से कवायद में जुटा है। चुनाव में धनबल का प्रयोग रोकने के लिए प्रशासन ने छह उड़न दस्ता (एफएसटी) और प्रत्येक थाना क्षेत्र के लिए एक-एक स्थैतिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) का गठन किया है। इन टीमों में एक मजिस्ट्रेट के साथ एक एसआई और चार सिपाही लगाए गए हैं। प्रत्येक टीम में एक महिला सिपाही भी रखी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस चुनाव सेल के नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि एसएसटी टीमें प्रत्येक थाना क्षेत्र में चेकपोस्ट बैरियर लगाकर नियमित रूप से चेकिंग कर रही हैं। बीते दिन कुन्दरकी थाना क्षेत्र में चेकिंग कर रही एसएसटी टीम ने एक कार सवार से दो लाख रुपये बरामद किए। कार सवार उस रकम के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका इसलिए वह रकम जब्त कर ली गई है। इसी तरह बिलारी की एसएसटी टीम ने भी 1 लाख 40 हजार रुपये की नकदी बरामद की गई है। दोनों मामलों को मिलाकर कुल 3 लाख 40 हजार रुपये की नकदी जब्त की गई गई है। इसकी रिपोर्ट बनाकर आगे उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है। धन के प्रवाह को रोकने के साथ ही पुलिस टीमें अवैध शराब और नशे के सामान की सप्लाई करने वालों की भी धपकड़ कर रही है।

नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक जिले भर से करीब 45 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब और नशे का सामान बरामद किया गया है। जिन लोगों के पास से ये सामग्री बरामद हुई है उनके खिलाफ संबंधित थानों में एफआईआर दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई भी की जा रही है।

इस संबंध में एसएसपी हेमराज मीणा ने कहा कि पैसे या नशे के सामान से कोई भी व्यक्ति चुनाव को प्रभावित न कर सके इसके लिए हमारी टीमें लगातार काम कर रही हैं। जो भी धनबल या अन्य तरीकों से मतदाता को प्रभावित करने की कोशिश करेगा उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय