Wednesday, April 10, 2024

ईडी ने शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार अमोल जी. कीर्तिकर को आठ अप्रैल को पूछताछ के लिए जारी किया नया समन

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार शिव सेना (यूबीटी) नेता अमोल जी. कीर्तिकर को 8 अप्रैल को पूछताछ के लिए नया समन जारी किया है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

ईडी ने उन्हें मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा उजागर ‘खिचड़ी घोटाले’ में कथित धन-शोधन मामले की जांच के लिए बुलाया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

27 मार्च को जारी पहले समन के बाद, 52 वर्षीय कीर्तिकर ने अल्प सूचना और कुछ पूर्व प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए समय मांगा था। अब ईडी ने उनसे 10 दिन बाद पेश होने के लिए कहा है।

कथित ‘खिचड़ी घोटाला’ बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) से संबंधित है। महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की सरकार में कोविड-19 महामारी के दौरान फंसे हजारों प्रवासियों को पौष्टिक भोजन परोसने के लिए ठेका दिया था।

एमवीए सरकार गिराए जाने के बाद, ईओडब्ल्यू ने संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर और सुनील कदम सहित कई एसएस (यूबीटी) नेताओं के खिलाफ 6.37 करोड़ रुपये के कथित घोटाले में पिछलेे साल सितंबर में प्राथमिकी दर्ज की थी। मामले में बीएमसी के अधिकारियों और कैटरिंग कंपनियों के कर्मचारियों के खिलाफ भी एफआईआर की गई थी।

इस दौरान अमोल जी. कीर्तिकर का नाम सामने आया और ईओडब्ल्यू ने उनसे पिछले साल सितंबर में छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। मामले में मनी-लॉन्ड्रिंग का कोण सामने आने पर ईडी ने भी जांच शुरू की।

ईडी ने मामले में एसएस (यूबीटी) के पूर्व मंत्री आदित्य यू. ठाकरे के करीबी सहयोगी सूरज चव्हाण को गिरफ्तार कर लिया। एजेंसी ने चव्हाण की 88 लाख रुपये की संपत्तियों पर कुर्की के आदेश दिए।

इस घोटाले का भंडाफोड़ करने वाले भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने दावा किया कि “अमोल जी. कीर्तिकर को ‘खिचड़ी घोटाले’ में 1.65 करोड़ रुपये मिले थे।” अमोल जी कीर्तिकर मुंबई उत्तर पश्चिम से मौजूदा सांसद और वरिष्ठ शिवसेना नेता गजानन कीर्तिकर के बेटे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय