Saturday, May 18, 2024

शेख शाहजहां पर ईडी का बड़ा एक्शन, 12.78 करोड़ की संपत्ति कुर्क

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को निलंबित तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां की 12.78 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की। शेख शाहजहां 5 जनवरी को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ टीमों पर हुए हमले का मास्टरमाइंड है।

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा, ”ईडी ने अचल और चल संपत्तियों के रूप में 12.78 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क की है। इनमें अपार्टमेंट के तौर पर 14 अचल संपत्तियां शामिल हैं। इसमें ग्राम सरबेरिया, संदेशखाली और कोलकाता में कृषि भूमि, मछली पालन के लिए जमीन और भवन भी शामिल हैं। साथ ही दो बैंक अकाउंट भी कुर्क किए गए हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ईडी का बयान तब आया है, जब सीआईडी ने कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ से दिए गए स्पष्ट आदेश के बावजूद शेख शाहजहां को सीबीआई अधिकारियों को सौंपने से इनकार कर दिया।

सीआईडी ने राज्य सरकार द्वारा कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने का हवाला देते हुए शेख शाहजहां को सौंपने से मना कर दिया।

बता दें कि सीएपीएफ कर्मियों के साथ ईडी की एक टीम पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपए के राशन वितरण मामले की जांच के सिलसिले में शेख शाहजहां से पूछताछ करने के लिए 5 जनवरी को संदेशखाली गई थी।

हालांकि, जैसे ही टीम शाहजहां के आवास के सामने पहुंची, स्थानीय तृणमूल नेता के समर्थकों ने ईडी और सीएपीएफ टीमों पर हमला कर दिया था।

हमले में ईडी अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय