Saturday, May 11, 2024

सीडब्ल्यूसी में फेरबदल से पहले कांग्रेस ने बड़े बदलाव की बनाई योजना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस वकिर्ंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) में फेरबदल से पहले पार्टी ने कई प्रमुख संगठनों सहित बड़े बदलावों की योजना बनाई है।

सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। सीडब्ल्यूसी में फेरबदल इस साल फरवरी से रायपुर में 85वें पूर्ण सत्र के बाद से होना प्रस्तावित है। तीन दिवसीय सत्र के दौरान, संचालन समिति ने सर्वसम्मति से पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सीडब्ल्यूसी के सभी सदस्यों को नामित करने के लिए अधिकृत करने का निर्णय लिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पार्टी ने सीडब्ल्यूसी में एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और 50 साल से कम उम्र के युवाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण देने का भी फैसला किया था और सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था के सदस्यों की संख्या को बढ़ाकर 35 कर दिया था।

अब बड़े फेरबदल से पहले, सूत्रों ने संकेत दिया है कि कांग्रेस अपने कुछ प्रमुख संगठनों जैसे यूथ कांग्रेस, नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया और सेवादल में बदलाव कर सकती है।

सूत्रों ने यह भी संकेत दिया कि कुछ अन्य विभागों में भी कुछ बड़े बदलाव की योजना है।

हालांकि, उन्होंने उन लोगों के नाम साझा नहीं किए, जिन्हें पदोन्नत किया जा रहा था या उनके पद से हटा दिया गया था।

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने बदलावों पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को खड़गे से उनके आवास पर दो घंटे से अधिक समय तक मुलाकात की।

हालांकि, अभी तक कोई फैसला फाइनल नहीं हुआ है।

सूत्रों ने कहा कि खड़गे आने वाले दिनों में पार्टी के ढांचे में बदलाव की घोषणा करेंगे, क्योंकि कई राज्यों में नए प्रभारियों के साथ-साथ नए अध्यक्ष भी मिलने वाले हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय