Monday, May 20, 2024

बिपरजॉय का असर, ग्वालियर-शिवपुरी समेत आठ जिलों में होगी भारी बारिश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। चक्रवात ‘बिपरजॉय’ के प्रभाव से मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभागों में मंगलवार को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान विभाग ने ग्वालियर-शिवपुरी समेत आठ जिलों में 24 घंटे के भीतर 4 इंच से ज्यादा बारिश होने का अनुमान जताया है। वहीं, राजस्थान से सटे रतलाम, नीमच, मंदसौर, राजगढ़ में भी मौसम बिगड़ा रहेगा। भोपाल शहर में दिन में तेज बारिश हो सकती है, जबकि इंदौर, जबलपुर-उज्जैन में आंधी चल सकती है।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि बिपरजॉय तूफान का ग्वालियर-चंबल संभाग में ज्यादा असर है। यहां 19 से 21 जून तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मंगलवार को ग्वालियर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना और श्योपुरकलां में भारी बारिश हो सकती है। 21 जून को भी यहां ऐसा ही मौसम रहेगा। विदिशा और रायसेन में 21 जून को भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा भोपाल, सीहोर, राजगढ़, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, मंदसौर, नीमच, नर्मदापुरम, धार, बैतूल में भी बारिश हो सकती है। वहीं, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, इंदौर में बादल छाए रहेंगे। यहां हवा की रफ्तार ज्यादा रहेगी। कुछ जिलों में यह 50 किमी या इससे ज्यादा हो सकती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सोमवार को भी हुई बारिशः सोमवार को प्रदेश में ‘बिपरजॉय’ तूफान का असर देखने को मिला। शाम तक शिवपुरी के पीपरसमा में 33 मिलीमीटर यानी सवा इंच से ज्यादा पानी बरस गया। सिटी में एक इंच के करीब बारिश हुई। अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, विदिशा, शिवपुरी, सीहोर, भोपाल में भी बारिश हुई। मौसम बदलने के साथ अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राजधानी भोपाल में भी अगले चार दिनों तक मौसम बदला हुआ रहेगा। 20 और 21 जून को तेज बारिश होने के आसार है, जबकि 22 जून को हल्की बारिश हो सकती है। 23 जून को गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय