Sunday, October 13, 2024

मुजफ्फरनगर में धूं-धूं कर जल उठे लंकापति रावण, कुंभकर्ण व मेघनाद के पुतले, मेलों में उमड़ी भीड़

मुजफ्फरनगर। जनपद में विजयदशमी पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। जिले भर में 77 स्थानों पर कड़ी सुरक्षा के बीच बुराई के प्रतीक लंकापति रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले जलाए गए। आतिशबाजी कर लोगों ने खुशी जताई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शहर और देहात के मेलों में लोगों की भीड़ रही। इस मौके पर शस्त्र पूजन भी किया गया। नुमाइश मैदान में आयोजित दशहरा मेले में श्रीराम के पद चिन्ह पर चलने का आह्वान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल रहे। उन्होंने लोगों से भगवान श्रीराम के आदर्शों को जीवन में ग्रहण करने का आह्वान किया। शहर के रामलीला टिल्ला पर दशहरा मेला लगा। रामलीला के अंतिम दिन यहां राम-रावण के युद्ध का मंचन हुआ।

 

रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद का पुतला जलाया गया। उधर, आनंदपुरी, गांधी कॉलोनी, पटेल नगर और नईमंडी की रामलीलाओं में भी मेले लगे और राम-रावण युद्ध के उपरांत रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों का दहन किया गया। दशानन के मारे जाने के उपरांत विजयी यात्रा निकाली गई।

 

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया शहर के मुख्य स्थान रामलीला टिल्ला, नुमाइश मैदान, पटेलनगर व एसडी गर्ल्स इंटर कालेज में कार्यक्रम से पहले सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए थे। सभी कैमरों से पूरे कार्यक्रम स्थल की निगरानी करायी गई, ताकि किसी तरह की घटना होने पर पुलिस असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कस सके। सीसीटीवी कैमरों की निगरानी के पुलिस को तैनात किया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय