Tuesday, June 25, 2024

ब्रजभूषण की गिरफ्तारी तक जारी रहेगा पहलवानों का धरना, 15 दिन का दिया अल्टीमेटम, 21 को फिर आएंगे जंतर मंतर

नयी दिल्ली- भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने रविवार को कहा कि प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के मामले का अगर 15 दिन में समाधान नहीं किया गया,तो 21 मई को खापों की यहाँ पंचायत में आगे का निर्णय लिया जाएगा।


श्री टिकैत ने खापों की पंचायत के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पहलवानों के मामले का सरकार ने अगर 15 दिन में समाधान नहीं किया गया, तो 21 मई को खापों की यहाँ पंचायत में आगे का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर दिन खाप पंचायत से लोग यहां आएंगे और दिनभर आंदोलन में शामिल होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


उन्होंने कहा कि यह आंदोलन लंबा चलेगा, सबको तैयार रहना चाहिए। बड़े आंदोलन की तैयारी हो रही है। उन्होंने कहा इस आंदोलन को पहलवानों की समिति ही चलायेगी और हम लोग बाहर से समर्थन करेंगे।


श्री टिकैत ने कहा कि इसमें कोई राजनीति नहीं है। यह बेटियों का मामला है, इसमें सभी दल के लोग शामिल है।
ग़ौरतलब है कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के खाप पंचायत नेता यहाँ जंतर-मंतर पर आज पंचायत की और सरकार को 15 दिनों में समाधान निकालने का अल्टीमेटम दिया।

इससे पूर्व भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत के साथ सर्वखाप मंत्री चौधरी सुभाष बालियान , अहलावत खाप से चौधरी गजेन्द्र अहलावत, सहरावत खाप से चौधरी वरुण सहरावत,देशवाल खाप से चौधरी धर्मबीर देशवाल , मलिक खाप से बाबा श्याम सिंह मलिक, कालखंडे खाप से बाबा संजय कालखंडे,लाटियान खाप से बाबा विरेंद्र सिंह लाटियान,बत्तीसा खाप से विनय चौधरी ,बुड़ियांन खाप से सचिन चौधरी, घनगस खाप से चौधरी सुखपाल,राठी खाप से जीत सिंह राठी,कुण्डु खाप से उपेंद्र कुण्डु,हुड्डा खाप से चौधरी जितेन्द्र हुड्डा सहित विभिन्न खापों के चौधरी एवं प्रतिनिधि दिल्ली जंतर मंतर पर पीड़ित पहलवानों के बीच पहुंचे और सर्वखाप पंचायत के निर्णय के अनुसार पहलवानों को सभी खापों की ओर से अपना समर्थन दिया।

सभी खाप चौधरियों ने निर्णय लिया है कि बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह द्वारा महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के विरोध में जंतर-मंतर पर चल रहा पहलवानों का धरना ब्रजभूषण सिंह की गिरफ्तारी तक जारी रहेगा। एक बार फिर 21 मई को देशभर के हजारों किसान जंतर-मंतर पहुंचेंगे तब तक यह धरना जारी रहेगा और 21 मई को आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि आज पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के खाप चौधरियों की धरने पर बैठे पहलवानों के साथ लंबी चर्चा हुई, जिसमें इस धरने को लगातार जारी रखने का निर्णय लिया गया ।उन्होंने बताया कि धरना फिलहाल 21 मई तक जारी रहेगा, 21 मई को देश भर के हजारों किसान धरने पर पहुंचेंगे और उस दिन आगे का निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी तक धरना जारी रहेगा। राकेश टिकैत ने कहा कि लड़ाई लंबी होगी और पहलवानों को न्याय दिलाए बगैर खत्म नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बहन बेटियों के साथ दुराचार को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय