Monday, July 1, 2024

यमुना प्राधिकरण में दिसंबर तक सीईओ पद पर बने रहेंगे डा. अरुणवीर सिंह, बधाई व शुभकामनाएं देने वालों का लगा तांता

नोएडा। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर आईएएस डा. अरुणवीर सिंह का कार्यकाल छह माह के लिए बढ़ा दिया है। वे यमुना प्राधिकरण में दिसंबर 2024 तक सीईओ के पद पर बने रहेंगे। आज उन्होंने सेवा विस्तार के क्रम में छठी बार सीईओ के पद पर कार्य भार ग्रहण किया। डा. अरुणवीर सिंह द्वारा सीईओ पद भार संभालने पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देने वालों का यीडा कार्यालय पर लोगों का तांता लगा रहा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डा. अरुणवीर सिंह के पास वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण परियोजनाएं हैं। जिसको देखते हुए डीओपीटी ने उनके सेवा विस्तार को हरी झंडी दी है। डा. अरुण वीर सिंह को सीएम योगी आदित्यनाथ के भरोसेमंद प्रशासनिक अधिकारी के रुप में जाना जाता है। वे जुलाई 2016 में यमुना प्राधिकरण के सीईओ बनाकर आए थे। जिस समय यमुना प्राधिकरण की उन्होंने कमान संभाली, उस समय यमुना प्राधिकरण भारी भरकम कर्ज में दबा हुआ था। उनके कड़ी मेहनत और परिश्रम से आज यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में देश के साथ विदेशों से लोग व्यापार और निर्यात करने आ रहे हैं।

 

यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट), फिल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क, ट्राय पार्क, देशी-विदेशी कंपनी और शिक्षण संस्थानों का निर्माण होने के बाद क्षेत्र की मांग विश्व पटल पर बढ़ी है। इन सबका योगदान डा. अरुणवीर सिंह को दिया जाता है।

 

बता दें कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तथा फिल्म सिटी के प्रोजेक्ट को देखते हुए ही योगी आदित्यनाथ के द्वारा यह फैसला लिया गया कि यमुना विकास प्राधिकरण क्षेत्र में इंटरनेशनल जेवर एयरपोर्ट और इंटरनेशनल फिल्म सिटी का कार्य सही तरीके से संपन्न हो सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय