Thursday, May 16, 2024

मुज़फ्फरनगर में 46 जगह जलाये गए रावण, कुंभकर्ण, मेघनाद के पुतले, बुराई पर अच्छाई की जीत का मनाया जश्न

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। दशहरा पर्व पर जिले भर में 46 स्थानों पर रावण दहन और मेले का आयोजन किया गया। शहर में तीन स्थानों पर बड़े आयोजन हुए। दशहरे का पर्व रावण के दहन कर मनाया जाता है। रावण दहन पर मेलों का आयोजन होता है।

जिले में 46 स्थानों पर रावण का दहन हुआ। शहर के तीनों थाना क्षेत्र में 11 स्थानों पर रावण दहन किया गया। शहर के नुमाइश मैदान में जिले का सबसे बड़ा कार्यक्रम हुआ। नई मंडी के रामलीला मैदान, पटेलनगर, गांधी कालोनी, इंद्रा कॉलोनी, रामलीला टिल्ला पर रावण दहन किया गया।  शहर में दशहरे का पर्व बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शहर में जगह-जगह चल रही रामलीला में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दिन भगवान राम ने रावण पर विजय प्राप्त की थी और सत्य की पताका लहराई थी। नुमाइश मैदान में रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतले के साथ-साथ आतंकवाद के पुतले का भी दहन किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल,जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी व एसएसपी संजीव सुमन ने आधुनिक तकनीक के साथ रिमोट का बटन दबाकर आतंकवाद के पुतले का दहन किया। नुमाइश ग्राउंड कमेटी द्वारा नुमाइश मैदान में सुंदर आतिशबाजी का प्रदर्शन किया गया और रामलीला के माध्यम से लोगों को सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने को लेकर बड़ा ही मनोहारी दृश्य प्रस्तुत किया गया हजारों की संख्या में लोग नुमाइश मैदान में रावण दहन के कार्यक्रम को देखने के लिए उमड़े। बीते पिछले वर्ष पुतला दहन के दौरान पुतले के भीतर लगी आतिशबाजी पुतला दहन देखने आई जनता के ऊपर गिर गई थी, जिसमें समय रहते फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया था, जिसको दृष्टिगत रखते हुए रामलीला कमेटी द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। साथ ही साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

कार्यक्रम में भीमसेन कंसल, सतीश गोयल,एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, एडीएम फाइनेंस गजेंद्र सिंह, एसपी सिटी सत्यनारायण सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप, सीओ सिटी रामाशीष यादव, एसडीएम न्यायिक सुबोध कुमार, तहसीलदार संजय कुमार, नायब तहसीलदार सहित आयोजक श्रीराम सेवा दल के पदाधिकारी व कुशपुरी, विपुल भटनागर भी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय