Saturday, April 27, 2024

विहिप-बजरंग दल ने करवाचौथ पर मेहंदी लगवाने को बनाए 11 केंद्र, मुस्लिम युवकों से मेहंदी न लगवाने की मुहिम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। करवाचौथ पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने शहर की महिलाओं से अपील करते हुए कहा है कि वे मुस्लिम युवकों से मेहंदी न लगवाए। विहिप ने मेहंदी लगवाने के लिए शहर में 11 स्थानों पर केंद्र खोलने की बात कही है। करवाचौथ पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने शहर में 11 स्थानों पर मेहंदी केंद्र खोलने का निर्णय लिया है। इन केंद्रों पर हिंदू बहनें ही मेहंदी लगाएंगीं। विहिप ने यह अपील की है कि करवाचौथ पर मुस्लिम युवकों से मेहंदी न लगवाएं।

जनपद में बीते कई वर्षो से करवाचौथ पर मेहंदी लगवाने को लेकर हंगामे की स्थिति होती रही। बीते वर्ष भी कुछ संगठनों ने मुस्लिम युवकों के मेहंदी लगाए जाने का विरोध किया था। इस बार विहिप ने बजरंग दल और राष्ट्र सेविका समिति के सहयोग से शहर में 11 स्थानों पर मेहंदी केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया है। ये सभी केंद्र हिंदू बाहुल्य क्षेत्रों में बनाए गए हैं, जिससे महिलाओं को मेहंदी लगवाने के लिए दूर न जाना पड़े।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विहिप नेता ललित माहेश्वरी का कहना है कि 3० और 31 अक्टूबर को दिन में साढे बारह बजे से इन केंद्रों पर मेहंदी लगाई जाएगी। शहर की महिलाओं से अपील है कि वह इन केंद्रों पर हिंदू बहनों से ही मेहंदी लगवाएं। इस पवित्र त्योहार पर मेहंदी लगाने वाले दूसरे समुदाय के युवकों से दूर रहें। सभी 11 केंद्रों पर टीम गठित कर दी है और सभी केंद्रों के मोबाइल नंबर भी जारी कर दिए हैं। विहिप द्वारा मेहंदी केंद्र बड़ी धर्मशाला नई मंडी, आदर्श रामलीला भवन पटेल नगर, श्यामा श्याम मंदिर गांधीनगर, भारत माता नर्सिंग होम पचेंडा रोड, लक्ष्मी नारायण मंदिर गांधी कॉलोनी, शिव मूर्ति, गोल मार्केट, प्राइमरी पाठशाला चुंगी नंबर दो, गिरधारी लाल जैन पब्लिक स्कूल, प्राथमिक पाठशाला खांजापुर, डल्लू देवता, मानसरोवर कॉलोनी, लक्ष्मी नारायण मंदिर, निकट गैलेक्सी होटल पर मेहंदी के स्टाल लगाए जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय