Monday, May 20, 2024

मुजफ्फरनगर में आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अदा की गई ईद-उल-अजहा की नमाज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुज़फ्फरनगर। जिले में आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की गई। ईद की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन ने नमाज को सकुशल नमाज को सम्पन्न कराया। इस दौरान मस्जिदों में मौलवियों और नमाजियों से मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने प्रमुख मस्जिद और ईदगाह पर भ्रमण करके शांति व्यवस्था का जायजा लिया एवं मौलवियों और नमाजियों से मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी एवं एसएसपी के निर्देश पर सभी उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित प्रभारी निरीक्षक और चौकी प्रभारियों ने अपने इलाके में ईद-उल-अजहा की नमाज अदा कराई। पुलिस प्रशासन पहले से धर्मगुरूओं, मस्जिदों के ईमाम और मौलाना से मुलाकात कर वार्ता की थी और सभी से शान्ति व सौहार्दपूर्ण तरीके से मिल-जुलकर त्योहार मनाने के लिए कहा गया था। इस पहल से सभी से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील करने की अपील की गई थी।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में ईद पर्व के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था के  साथ ही इसे सकुशल सम्पन कराने हेतु सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक गए है तथा सभी उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित प्रभारी निरीक्षक और चौकी प्रभारियों ने अपने इलाके में ईद-उल-अजहा पर्व को सकुशल सम्पन्न कराएंगे।

एसएसपी संजीव सुमन ने कहा कि ईद उल अजहा पर लोग अपने रिश्तेदारों के यहां मीट लेकर जाते हैं, मीट प्लास्टिक की थैली में ना लेकर जाएं क्योंकि यह फटकर गिर सकती है। उसके किसी की भावनाएं आहत हो सकती है इसलिए मजबूत थेलों में मीट को रखें । उन्होंने कहा कि किसी भी नई परंपरा की शुरुआत ना करें अपने घरों में कुर्बानी करें। प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी हरगिज़ ना करें। कहीं कुछ गलत दिखाई दे तो तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दें।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने कहा कि इबादत हमेशा इबादत गाहों के अंदर होनी चाहिए क्योंकि वहां की जमीन पाक साफ होती है । उन्होंने कहा कि सड़कों पर लोग गंदगी फैलाते हैं इसलिए वहां की जमीन पाक साफ नहीं होती है। इसलिए सभी लोग इबादत गाहों में इबादत करें। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की कोई दिक्कत हो तत्काल अधिकारियों को सूचित करें, खुले में कुर्बानी ना करें और अवशेष पालिका द्वारा चिन्हित स्थानों पर डालें या गड्ढा खोदकर दफन कर दें।

इस मौके पर ईदगाह परिसर में अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गजेंद्र सिंह, नगर मजिस्ट्रेट विकास कश्यप इत्यादि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय