Sunday, April 28, 2024

ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों की निगरानी और कड़े पुलिस सुरक्षा बंदोबस्त के बीच सहारनपुर,देवबंद और देहात में मनाया गया ईद-उल-फितर का त्यौहार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर/देवबंद। प्रदेशभर में संवेदनशीलता के चलते सहारनपुर नगर एवं देहात में प्रमुख स्थानों ईदगाह, जामा मस्जिदों और दीनी मदरसों की मस्जिदों में ड्रोन एवं सीसीटीवी कैमरों की निगरानी और कड़े पुलिस बंदोबस्त के बीच शनिवार को ईद-उल-फितर का त्यौहार पारंपरिक हर्षोल्लास एवं शांति और भाईचारे के साथ मनाया गया। कहीं से अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

सहारनपुर नगर में थाना कुतुबशेर क्षेत्र के ईदगाह पर हजारों की संख्या में मुसलमान भाईयों ने ईद की नमाज अदा की। शहर काजी नदीम अख्तर ने ईद की  नमाज अदा कराई। ईदगाह पर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, एसएसपी डा. विपिन टाडा, एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक खासतौर से मौजूद थे। आला अफसरों ने नमाज पढ़ने आए नमाजियों खासकर बच्चों को ईद की खुशियां बांटी और उन्हें भरपूर स्नेह एवं प्यार प्रदान किया।नगर में चौक फव्वारा स्थित ऐतिहासिक जामा मस्जिद में इमाम कारी अरशद गोरा ने नमाज अदा कराई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रबंधक मौलवी फरीद और एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक मौजूद रहे। नगर स्थित इस्लामिक शिक्षण संस्था मजाहिर उलूम में मौलाना उस्मान ने नमाज अदा कराई। सहारनपुर के दूसरे सबसे बड़े शहर देवबंद में ईदगाह पर हजारों मुसलमानों ने नमाज अदा की। ईदगाह पर ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी गई। एसपी देहात सागर जैन, एसडीएम संजीव कुमार, सीओ एवं इंस्पेक्टर एचएन सिंह मौजूद रहे। यहां पर दारूल उलूम के मुफ्ती अफ्फान मंसूरपुरी ने नमाज अदा कराई।

देवबंद की जामा मस्जिद में दारूल उलूम वक्फ के आलीम कारी वासिफ ने नमाज अदा कराई। कस्बा नानौता में भी शांतिपूर्वक नमाज अदा की गई। वहां पर भी ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से कड़ी निगरानी रखी गई। नानौता में एसपी देहात सागर जैन एवं अन्य पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक और एसपी देहात सागर जैन ने बताया किया पूरे जनपद में ईद का पर्व शांतिपूर्वक मनाया गया। कहीं से कोई भी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली।

नमाज के बाद लोगों ने कब्रिस्तान पर पहुंचकर अपने बुजुर्गों की कब्रों पर ईद-उल-फितर का फातिहा पढ़कर ऐसाले शवाब किया। नमाज के बाद मुस्लिम भाई और रंग बिरंगी पौशाक पहने बच्चों ने एक-दूसरे को ईद की मुबारकवाद पेश की। अल सुबह ही ईद की नमाज का सिलसिला शुरू हो गया था। दिनभर मुसलमानों ने हिंदू भाईयों के साथ मिलकर ईद की खुशियां बांटी। मिठाई और खीर खिलाकर प्यार-मोहब्बत के इस पर्व को भाईचारे और सौहार्द्र के साथ मनाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय