Monday, October 28, 2024

एकता गुप्ता जिम ट्रेनर की सगाई से थी नाराज, किया विरोध तो कर दी थी हत्या, डीएम आवास में दबा दी लाश !

कानपुर । शेयर कारोबारी की पत्नी एकता गुप्ता हत्याकांड का खुलासा करते हुए रविवार दोपहर अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था हरीश चन्दर ने बताया कि ग्रीनपार्क स्थित जिम ट्रेनर ने उसकी हत्या 24 जून को की और उसी दिन उसका शव जिलाधिकारी आवास के समीप स्थित अधिकारी कालोनी परिसर में गड्ढा खोदकर दफन कर दिया था।

हत्या की वजह सगाई का विरोध एवं अन्य महिलाओं से बातचीत करने का विरोध करना रहा। खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एक लाख का इनाम दिया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गिरफ्तार आरोपित रायपुरवा थाना क्षेत्र के कोपरगंज शक्कर मिल खलवा निवासी विमल सोनी उर्फ विमल कुमार पुत्र राम सेवक है। यह ग्रीन पार्क स्थित जिम में बतौर ट्रेनर काम करता था। जहां कोतवाली थाना क्षेत्र के सिविल लाइंस निवासी शेयर कारोबारी राहुल गुप्ता की 32 वर्षीय पत्नी एकता गुप्ता जाती थी।

24 जून 2024 को जिम गई और वापस नहीं लौटी। उसके बाद से परिवार के लोग उसकी खोजबीन करने लगे और 25 जून को इस संबंध में अपहरण का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई। जांच के दौरान पुलिस की दो टीमें लगाई गई थी। पुलिस को वारदात के दिन सीसीटीवी फुटेज भी मिले। जिसके बाद से विमल सोनी की तलाश तेज कर दी गई।

जांच के दौरान उसकी एक लोकेशन आगरा और दूसरी पूना शहर में मिली। जिससे दो टीमें बनाकर दोनों शहरों में तलाश के लिए भेजी गई लेकिन आरोपित का मोबाइल सिम बंद होने की वजह से लोकेशन नहीं मिल पा रही थी। हालांकि कुछ दिन पहले आरोपित ने अपने रिश्तेदारों से संपर्क किया तो पुलिस टीम को क्लू मिल गया और उसे गिरफ्तार किया गया।

26 अक्टूबर को पूरे दिन विमल पुलिस को गुमराह करता रहा। हालांकि उसने बताया कि उसे मैंने जिलाधिकारी आवास के समीप स्थित अधिकारियों की कॉलोनी परिसर में गड्ढा खोदकर दफनाया है।

आरोपित की निशानदेही पर शनिवार रात उसके बताए हुए स्थान पर खुदाई की गई तो लगभग दस फीट नीचे गड्ढे में उसे दफनाया था। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि मेरी सगाई होने वाली थी, 24 जून को जब यह बात एकता गुप्ता को पता चली तो वह जिम से बाहर निकली और कार में बैठकर बातचीत करने लगी। इस दौरान मैंने एक पंच एकता गुप्ता के गले में मार दिया, जिससे वह अचेत हो गई और एकता गुप्ता की चुनरी से गला कस करके हत्या कर दी और शव को ठिकाने लगाने के लिए कार की सीट छोड़कर वहां ले गया, आफिसर काॅलोनी परिसर में पहले से खोदे हुए गड्ढे में शव को डालकर मिट्टी डालकर भाग निकला।

हालांकि वारदात को अंजाम देने के बाद पहले गंगा बैराज गया वहां से फिर वापस वहीं पहुंचा और मिट्टी डालकर चुपचाप अपने घर पहुंचा तो मेरी बहन ने बताया कि मुझे पुलिस तलाश रही है। इसके बाद मोबाइल बंद कर वहां से भाग निकला। मै पंजाब चला गया जहां एक होटल में काम करता और वहां के लोगों से कोई संपर्क नहीं रखता था। हालांकि इस दौरान पुलिस की टीमें लगातार तलाश कर रही थी। जैसे ही उसने अपने रिश्तेदारों से सम्पर्क किया और पकड़ा गया। एकता गुप्ता की मौत किस तरह हुई, इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी।

अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था ने बताया कि शहर में संचालित हो रहे सभी जिम ट्रेनरों की जांच कराई जाएगी। उनका चरित्र प्रमाण जांच कराने के बाद जिम में रखने का निर्देश दिया जाएगा। पुलिस की टीमें सभी जिम ट्रेनरों के चरित्र का सत्यापन करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय