Sunday, May 5, 2024

हेमा मालिनी के बारे में की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, सुरजेवाला को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली- चुनाव आयोग ने कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को चुनाव प्रचार में भाजपा सांसद हेमा मालिनी के विरुद्ध उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

आयोग ने श्री सुरजेवाला की टिप्पणी को प्रथम दृष्टया अशोभनीय, अभद्र, असभ्य और आदर्श आचार संहिता के विरुद्ध मानते हुए यह नोटिस दिया है। श्री सुरजेवाला को इस नोटिस का जवाब 11 अप्रैल, 2024 को शाम पांच बजे तक देने को कहा गया है। आयोग ने इस संबंध में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अलग से पत्र लिखा है जिसमें उनको सार्वजनिक वक्तव्य में मार्यादाओं का ध्यानरखने के बारे में आयोग द्वारा राजनीतिक दलों के नेतृत्व को भेजे गए 1 मार्च, 2024 के परामर्श पत्र की याद दिलायी गयी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आयोग को भाजपा की लोक सभा सदस्या के विरुद्ध हरियाणा में प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता की सार्वजनिक टिप्पणी के खिलाफ पांच अप्रैल को भाजपा की ओर से शिकायत मिली थी। इसमें उनकी टिप्पणी को स्त्री सम्मान के प्रतिकूल, अभद्र , अनैतिक तथा चुनाव आयोग की आदर्श संहिता तथा राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार और सार्वजनिक टिप्पणी में शिष्टाचार बरतने के संबंध में आयोग के निर्देशों के विरुद्ध बताया गया है । आयोग के नोटिस में श्री सुरजेवाला की टिप्पणी को प्रथम दृष्टया इस टिप्पणी को महिला जाति का अपमना भी बताया गया है।

आयोग ने नोटिस में कहा है कि उसने इस शिकायता का सावधानी से अध्ययन करने पर पाया किया कांग्रेस नेता की टिप्पणी ‘बहुत ही अशोभनीय, अभद्र और असभ्य तरह की है’ और यह आदर्श आचार संहिता तथा राजनीतिक दलों के लिए आयोग के एक मार्च 2024 को जारी परामर्शों का उल्लंघन है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय