Friday, May 17, 2024

मुज़फ्फरनगर में सपा नेता की फैक्ट्री में पकडी विद्युत चोरी, 45 लाख का जुर्माना लगाया, मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी के नेता राशिद सिद्दीकी सक्रिय राजनीति से किनारा करने के बावजूद भले ही राजनीतिक स्तर पर चर्चाओं से दूर हैं, लेकिन आधी रात के अंधेरे में तीन जिलों के विद्युत अधिकारियों की संयुक्त टीम द्वारा उनकी आइस फैक्ट्री पर की गई छापेमार कार्यवाही के बाद राशिद सिद्दीकी और उनका परिवार अचानक ही सुर्खियों में आया है।

सपा नेता की आइस फैक्ट्री में बिजली अधिकारियों ने मीटर से अलग लाइन पर अतिरिक्त केबिल डालकर सीधे चोरी करने का मामला पकड़ा है। यहां पर 52 किलोवाट का भार पकड़ा गया है। इसके लिए विद्युत विभाग ने करीब 45 लाख रुपये का शमन शुल्क वसूलने की तैयारी की , वहीं संयुक्त टीम के द्वारा दी गई तहरीर पर सपा नेता और उनके पुत्र के खिलाफ बिजली थाने में एफआईआर दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सपा नेता राशिद सिद्दीकी की शहर के रूड़की रोड पर स्थित त्यागी कालौनी में अयान आइस फैक्ट्री है। इसके मालिक के रूप में उनके बेटे अयान सिद्दीकी का नाम दस्तावेज में दर्ज है। इसी फैक्ट्री के बराबर में उनका आवास भी है, जहां वो अपने परिवार के साथ रहते हैं। 29/30 की रात्रि करीब 1.25 बजे बिजली अधिकारियों की टीम ने उनकी अयान आइस फैक्ट्री पर छापा मारा। इस टीम में मेरठ, हापुड़ और मुजफ्फरनगर जनपद के करीब 17 बिजली अधिकारी शामिल रहे। यह कार्यवाही मेरठ जनपद के एक्सईएन टेस्ट मीटर धीरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में चली।

संयुक्त कार्यवाही के दौरान अयान आइस फैक्ट्री में 52 किलोवाट के स्वीकृत विद्युत भार के मीटर की लाइन को शंट करते हुए अलग से सीधे लाइन पर केबिल डालकर विद्युत चोरी पकड़ने का दावा टीम ने किया है। इस छापामार अभियान की जानकारी देते हुए एक्सईएन टाउनहाल डीसी शर्मा ने बताया कि बीती रात मेरठ, हापुड़ से विद्युत विभाग के अधिकारियों की टीम मुख्यालय पहुंची थी। उन्होंने विद्युत चोरी की शिकायत की बात कही, तो आला अधिकारियों के निर्देशन में उनके साथ मुजफ्फरनगर की भी टीम बनाकर संयुक्त कार्यवाही की गयी। अयान आइस फैक्ट्री में छापा मारा गया तो वहां पर मीटर से अतिरिक्त एक केबिल सीधे लाइन पर डालकर विद्युत चोरी किये जाने का मामला पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में 52 किलोवाट भार की विद्युत चोरी का मामला पकड़ा गया है।

इसके लिए विभागीय नियमों के अनुसार 45 लाख रुपये का शमन शुल्क लगाया गया है। इसको वसूलने की तैयारी की जा रही है। छापामार टीम में शामिल रहे रूड़की रोड बिजली घर के जेई विजय कुशवाहा ने बताया कि रात्रि करीब 1.25 बजे तीनों जिलों के विद्युत अधिकारियों की टीम ने अयान आइस फैक्ट्री पर छापा मारकर बिजली चोरी पकड़ी है। वहां से सीधे लाइन पर डाले गये अतिरिक्त केबिल को भी जब्त कर लिया गया है। इसके साथ ही बिजली चोरी की मौके से वीडियो भी बनाई गयी है। उन्होंने बताया कि जब टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो उस समय फैक्ट्री में करीब 45 किलोवाट का भार चल रहा था। जबकि फैक्ट्री को विद्युत विभाग से 52 किलोवाट का विद्युत कनैक्शन स्वीकृत है।

उन्होंने बताया कि इस संयुक्त टीम में उनके साथ एक्सईएन टेस्ट मेरठ धीरेन्द्र कुमार, जेई मेरठ एससी यादव, एई मीटर मुकेश मुकीम, जेई मीटर रमनजीत, एसडीओ जिला अस्पताल आईपी सिंह के अलावा मेरठ, हापुड़ और मुजफ्फरनगर के 17 विद्युत अधिकारी शामिल रहे। संयुक्त टीम के द्वारा बुधवार को सवेरे टाउनहाल परिसर में स्थित विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थाने में अयान आइस फैक्ट्री में पकड़ी गई विद्युत चोरी के प्रकरण में एक्सईएन टाउनहाल को रिपोर्ट दी है।

थाने के कार्यवाहक प्रभारी एसआई नरेन्द्र कुमार ने बताया कि तीन जिलों की संयुक्त टीम के द्वारा त्यागी कालौनी में स्थित आयन आइस फैक्ट्री में की गई छापामार कार्यवाही के दौरान बिजली चोरी पकड़े जाने के सम्बंध में जेई विजय कुमार कुशवाहा द्वारा थाने पर तहरीर दी गयी है। इस मामले में बिजली चोरी अधिनियम की धारा के अन्तर्गत अयान आइस फैक्ट्री के स्वामी राशिद सिद्दीकी के पुत्र अयान सिद्दीकी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गई  है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय