Tuesday, September 17, 2024

मुज़फ्फरनगर में 13 से 15 अगस्त तक वृहद स्तर पर आयोजित होगा हर घर तिरंगा अभियान

मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत सभागार में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास उद्यमशीलता कपिल देव अग्रवाल ने 13 अगस्त से 15 अगस्त तक आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा अभियान एवं काकोरी ट्रेन एक्शन की 100 वीं वर्षगांठ के अवसर पर शताब्दी समारोह को भव्यता के मनाये जाने हेतु अधिकारियों, व्यापारी उद्यमी संगठन, एनजीओ समाज सेवी संस्थाओ, स्काउट गाइड एवं स्कूलों के प्राचारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि 13 अगस्त से 15 अगस्त तक आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा अभियान को 15 अगस्त तक पूरे हर्षोल्लास एवं भव्यता के साथ सभी के जन सहयोग एवं सहभागिता से मनाये। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर देश के गौरवमयी इतिहास तथा स्वतन्त्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान देश की भावी पीढी तक पहुंचाने वाले कार्यक्रम आयोजित कराये जाये, ताकि देश की भावी पीढी देश भक्ति की धारा मे बह सकें। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अवसर पर तिरंगे के साथ सेल्फी, वीडियो, रील, फोटो वेबसाइट पर अपलोड की जाये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर पूर्ण जन सहभागिता के साथ इस अभियान को सफल बनाना है। उन्होंने बैठक में उपस्थित स्कूली अध्यापको को निर्देश दिये कि वह अपने स्तर से बच्चों को अमर शहीदों के बलिदान के बारे में विस्तार से बताये, जिससे आने वाली पीढी को प्रेरणा मिले एवं अपने-अपने घरों पर झण्डा लगाने हेतु प्रेरित करे। कार्यक्रम का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराये। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियो एवं अमर शहीदों ने जो त्याग, बलिदान एवं संघर्ष किया है यह एहसास हमारी आने वाली पीढी को होना चाहिये।

राज्य मंत्री ने कहा कि काकोरी ट्रेन एक्शन की शताब्दी समारोह के आयोजन का शुभारम्भ 9 अगस्त से किया जायेगा। इस विषय के सम्बन्ध में राज्यमंत्री द्वारा विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत स्वतन्त्रता संग्राम की घटनाओं, स्थानों, आजादी के नायकों पर आधारित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, निबन्ध प्रतियोगिता, पेन्टिंग कराये और बच्चों को काकोरी ट्रेन एक्शन की घटनाओ की जानकारी दी जाये। उन्होंने कहा कि स्कूल, कॉलेजों व समाज सेवी संगठन एवं जन सहभागिता के साथ समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित कराये जायेंगे। उन्होंने कहा कि हम सब को पूरे श्रद्धा भाव के साथ तिरंगा अभियान को सफल बनाना है। उन्होंने कहा कि एक पेड मां के नाम हम सबको लगाना है तथा पूरे सेवा भाव से उस पेड़ का रख-रखाव व देखभाल भी करनी हैं।

इस अवसर पर जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी ने कहा कि सभी प्रधानाध्यापक स्कूल एवं कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को तिरंगा लगाने के लिये प्रेरित करें एवं उसका प्रचार-प्रसार भी कराये। उन्होंने कहा कि झण्डा साफ-सुथरा एवं मानक के अनुरुप सम्मान के साथ लगाये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह, नगर मजिस्ट्रेट विकास कश्यप सहित सभी स्कूलों/कॉलेजों के प्रधानाचार्य, स्काउट गाइड, व्यापारी एवं समाज सेवी संगठन सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय