Friday, October 25, 2024

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से सिवाया टोल प्लाजा तक बनेगी एलिवेटिड रोड, मुज़फ्फरनगर टोल रोड भी बनेगा 6 लेन

मेरठ। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से सिवाया टोल प्लाजा तक एलिवेटिड रोड बनाया जाएगा। इसी के साथ दिल्ली-हरिद्वार हाइवे पर सिक्स लेन बनाए जाने का प्रस्ताव है। मेरठ कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने दिल्ली-हरिद्वार बाईपास एनएच-34 (पूर्व एनएच-58) को जाम से निजात दिलाने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।

कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने एनएच-34 पर कई स्थानों पर अंडरपास, सर्विस रोड, ड्रेनेज का निर्माण कराने, छह लेन चौड़ीकरण करने अथवा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से सिवाया टोल प्लाजा तक एलिवेटिड रोड बनाने की मांग की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेरठ कैंट से भाजपा विधायक अमित अग्रवाल ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से उनके दिल्ली स्थित आवास पर भेंट कर मेरठ के विकास कार्यों को लेकर गहन चर्चा की। कैंट विधायक ने कहा कि दिल्ली-हरिद्वार बाईपास एनएच-34 से रोज बड़ी संख्या में हजारों की संख्या में वाहन निकलते हैं। इसके कारण सिवाया वेस्टर्न टोल प्लाजा पर प्रतिदिन घंटों जाम लगता है।

केंद्रीय मंत्री ने खुद इस ट्रैफिक जाम के अनुभव को साझा किया। खुद केंद्रीय मंत्री ने मेरठ एक्सप्रेसवे से सिवाया वेस्टर्न यूपी टोल प्लाजा तक एलिवेटिड रोड बनाए जाने की आवश्यकता अनुभव की थी। मंत्री ने एनएचएआई के अधिकारियों को इन कार्यों की डीपीआर बनाने के निर्देश दिए थे। लेकिन अभी तक कार्यवाही आगे नहीं बढ़ी है।

अब कैंट विधायक ने इस कार्यों को लेकर केंद्रीय मंत्री से चर्चा की है। विधायक ने कहा कि एनएच-34 पर कई स्थानों पर अंडरपास, सर्विस रोड और डेनेज का निर्माण कराया जाए। इसी के साथ मेरठ से मुज़फ्फरनगर होते हुए देहरादून तक  एनएच-58 को छह लेन चौड़ीकरण किया जाए। केंद्रीय मंत्री ने एनएचएआई अधिकारियों को तुरंत इन कार्यों की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय