Tuesday, April 23, 2024

युवाओं को नई दिशा देने का काम करेगा रोजगार मेला : स्मृति ईरानी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित रोजगार मेले का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर बोलते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि रोजगार मेला युवाओं को एक नई दिशा देने का काम करेगा। इस मेले से कई लोगों को राष्ट्रसेवा का मौका मिलने वाला है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि रोजगार मेला प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करने की दिशा में एक पहल है। रोजगार मेला रोजगार सृजन तथा युवाओं के सशक्तिकरण तथा राष्ट्रीय विकास में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करने में अहम भूमिका निभायेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्मृति ईरानी ने कहा कि सरकार ने 2023 तक 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। उतर प्रदेश में आज लखनऊ,वाराणसी, आगरा, मुरादाबाद और गोरखपुर में नियुक्ति पत्र बांटे जा रहे हैं। यहां पर 330 की जो सूची हमें दी गई है, उसमें से 38 अभ्यर्थी रायबरेली एम्स में अपनी सेवाएं देंगे।

उन्होंने कहा कि लोगों को अपने जनपद में स्वास्थ्य की सुविधा उपलब्ध हो, इसके लिए सरकार कार्य कर रही है। रायबरेली व अमेठी के लोगों की वर्षों से यह मांग थी उनके यहां उत्तम चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो। कई वर्षों बाद लोगों की मांग पूरी हुई है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करना चाहती हूं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय