Monday, June 17, 2024

मुजफ्फरनगर में पुलिस और वाहन चोरों के बीच मुठभेड़, शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, एक फरार

मुजफ्फरनगर। जिले की पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से पुलिस ने 8 चोरी की मोटरसाइकिल, एक तमंचा और कारतूस भी बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि गिरफ्त में आये इस शातिर बदमाश का एक साथी मुठभेड़ के दौरान पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास लगातार पुलिस कर रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल जनपद में लगातार वाहन चोरी की घटनाओं में इजाफा हो रहा था। जिसके चलते मुखबिर की सूचना पर सोमवार रात भैसी गंग नहर पुल पर खतौली कोतवाली पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई थी इस दौरान पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर लुकमान उर्फ लुक्का को जहां गिरफ्तार कर लिया तो वही गिरफ्त में आये बदमाश का एक साथी साबिर अंधेरे का फायदा उठाते हुए पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया। गिरफ्त में आए इस शातिर वाहन चोर की निशानदेही पर पुलिस ने नावला रोड पर खंडहर पड़ी एक बिल्डिंग में छुपाई गई चोरी की आठ मोटरसाइकिल, एक तमंचा और कारतूस भी बरामद किए।

बताया जा रहा है कि गिरफ्त में आये इस शातिर वाहन चोर लुकमान उर्फ लुक्का पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में 2 दर्जन से भी अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास पुलिस लंबे समय से कर रही थी।

पुलिस पूछताछ में लुकमान ने बताया है कि वह अपने गैंग के साथियों के साथ मिलकर चोरी के वाहनों को चुरा कर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर लोगों को बेचने का काम करता था।

इसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि थाना क्षेत्र खतौली में कुछ बाइक चोरी की घटनाएं हुई थी जिसमें पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक शातिर चोर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है व इसका एक अन्य साथी दबिश के दौरान फरार होने में सफल रहा था लेकिन इसको पकड़ा गया है एवं इसकी निशानदेही पर इसके कब्जे से चोरी की आठ मोटरसाइकिल बरामद की गई है, जो पकड़ा गया अभियुक्त है उसने पूछताछ में बताया है कि इसका नाम लुकमान उर्फ लुक्का है एवं जब इसके क्रिमिनल हिस्ट्री खंगाली गई तो इस पर वर्तमान में 22 मुकदमे पहले से पंजीकृत है एवं यह सभी मुकदमे गंभीर अपराध के हैं और यह मुख्यतः चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है तो इस प्रकार से थाना खतौली पुलिस ने क्षेत्राधिकारी खतौली के नेतृत्व में एक बड़ी कार्यवाही कि है और अभियुक्त के कब्जे से आठ चोरी कि बाइक व नाजायज असला बराबर किया है, इसका एक अन्य साथी जो फरार हो गया था उसके संबंध में भी पुलिस दबिश दे रही है व उसको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा एवं जो भी मुकदमों में वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी उससे आपको बाद में अवगत करा दिया जाएगा।

पुलिस सभी तथ्यों पर जांच कर रही है व इससे भी पूछताछ की गई कि जब यह बाइक चोरी कर लेते हैं तो ये किसको देते है उसके संबंध मे भी पुलिस गहनता से छानबीन कर रही है और जो भी कबाड़ी इसमें संलिप्त पाए जाएंगे उनके खिलाफ भी आवश्यक विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, आप जानते कि अगर कोई चोरी की वस्तु खरीदता है या उस पर चोरी की वस्तु पाई जाती है तो वो उसका इकवली दोषी है और ऐसे व्यक्ति जिनके पास चोरी की बाइक या कोई भी अन्य वस्तु बरामद होगी तो उसके खिलाफ भी उन्हीं धाराओं में वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय