Thursday, May 2, 2024

पाकिस्तान में बारिश से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या 23 हुई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में प्री-मॉनसून बारिश का दौर शुरू हो गया है। देश में बीते 24 घंटों में बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब प्रांत में आपातकालीन सेवा रेस्क्यू-1122 के एक प्रवक्ता ने मौतों का कारण बताया है। उनका कहना है कि देश में बारिश के दौरान ये मौतें बिजली के झटके, डूबना और आसमानी बिजली गिरने के कारण हुईं हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रवक्ता ने कहा कि बिजली गिरने से नारोवाल जिले में पांच और शेखपुरा जिले में दो लोगों की मौत हो गयी। प्रांत के विभिन्न इलाकों में कम से कम सात लोग डूब गए और बिजली का झटका लगने से छह अन्य लोगों की जान चली गई।

अधिकारियों के अनुसार- नारोवाल, लाहौर, चिनियट और शेखुपुरा सहित विभिन्न जिलों में बिजली का झटका लगने, दीवार और छत गिरने की घटनाओं के कारण कम से कम 75 लोग घायल हो गए। स्थानीय बचाव अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले सोमवार सुबह इस्लामाबाद के शहजाद टाउन इलाके में एक घर की छत गिरने से एक महिला और उसके दो बच्चों की मौत हो गई थी।

स्थानीय पुलिस ने लोगों से अनावश्यक यात्रा से बचने और बारिश के मौसम में सावधान रहने, सावधानी से वाहन चलाने व बिजली के खंभों से दूर रहने को कहा है।

प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने प्रांतीय सरकार और जिला प्रशासन को विभिन्न जिलों के शहरी क्षेत्रों में जमा पानी की निकासी के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय