Wednesday, May 8, 2024

‘एक युग का अंत’: 19 साल की सेवा के बाद गूगल कर्मचारी को नौकरी से निकाला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। लगभग दो दशकों से सेवारत गूगल के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को कटौती के नवीनतम दौर के तहत नौकरी से हटा दिया गया है।

इस सप्ताह की शुरुआत में, तकनीकी दिग्गज ने पुष्टि की कि उसने हार्डवेयर, कोर इंजीनियरिंग और गूगल सहायक टीमों में कई सौ नौकरियों में कटौती की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गूगल के एक वरिष्ठ सॉफ़्टवेयर इंजीनियर, केविन बौरिलियन ने एक्‍स से कहा, “एक युग का अंत! गूगल में 19 वर्षों तक काम करने के बाद, जिस टीम की मैंने स्थापना की थी, उसमें 16 से अधिक लोगों के साथ, मैंने कल सुबह कठिन निर्णय लिया, अंततः मुझे गोली खानी पड़ी और पता चला कि मुझे नौकरी से निकाल दिया गया है।”

हालांकि‍ छंटनी दर्दनाक है, बोरिलियन ने कहा कि यह उनके मामले में ठीक है, क्योंकि नौकरी में कटौती से उन्हें आराम करने, अपने परिवार के साथ समय बिताने और शौक पूरे करने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा, “फिलहाल मेरी किसी और चीज में जल्दबाजी करने की कोई योजना नहीं है। मेरे पास करने के लिए बहुत कुछ है, साइकिल चलाना, पढ़ना, ड्रम सीखना फिर से शुरू करना, यात्रा करना, परिवार के साथ समय बिताना आदि।”

बॉरिलियन ने यह कहते हुए अपनी पोस्ट समाप्त की, “मैं वहां अपने 19 साल बिताए और जिन लोगों के साथ मुझे काम करने को मिला और जो चीजें मुझे करने को मिलीं, उन्हें एक बहुत बड़े आशीर्वाद के रूप में देखता हूं। मेरे मामले में सहानुभूति की किसी अभिव्यक्ति की आवश्यकता नहीं है! और इसके साथ ही, मैं” मैं यह पता लगाने जा रहा हूं कि वास्तव में मुझे अपना जीवन कैसे जीना है।”

पिछले जनवरी में, गूगल ने अपने कार्यबल में 12 हजार लोगों या लगभग 6 प्रतिशत पूर्णकालिक कर्मचारियों की कटौती की।

तकनीकी दिग्गज ने वर्ष के अंत में अपने भर्ती और समाचार प्रभागों में अन्य नौकरियों में भी कटौती की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय