Tuesday, June 25, 2024

मतगणना से पूर्व ही भाजपा को एक सीट की बढ़त, सूरत से निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं मुकेश दलाल

नई दिल्ली। भारतीय लोकतंत्र के महापर्व का मंगलवार को परिणामकारी दिवस है। भारतीय निर्वाचन आयोग ने मतगणना की पूरी तैयारी की है। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर आने वाले आंकड़े और परिणाम ही अंतिम और पुष्ट माने जाते हैं। ऐसे में सभी की निगाहें मंगलवार की सुबह निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर रहीं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए यह एक प्रसन्नता की बात होगी कि मतगणना शुरू होने से पहले ही वह अपना खाता खोल चुकी है। मंगलवार की सुबह निर्वाचन आयोग की वेबसाइट खोलते ही 1/543 की संख्या दिखाई देने लगी। यानी भारतीय जनता पार्टी शुरूआत में ही एक सीट की बढ़त के साथ आगे बढ़ेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि गुजरात की डायमंड सिटी यानी सूरत से भाजपा के उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध निर्वाचित किए गए हैं। सूरत लोकसभा सीट के लिए 11 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। इसमें से 9 ने नाम वापस ले लिया जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन तकनीकी कारणों से रद्द कर दिया गया था। इसे लेकर कांग्रेस ने तीखा विरोध जताया था और इसे भाजपा की साजिश करार दिया था। हालांकि यदि चुनाव होते तो भी परिणाम बदलने की कोई संभावना नहीं थी, क्योंकि सूरत भाजपा का गढ़ माना जाता है और यहां से पिछले कई चुनाव भाजपा भारी अंतर से जीतती रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय