Friday, September 20, 2024

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार से मप्र के दो दिवसीय प्रवास पर, इंदौर करेगा मेज़बानी

भोपालराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय मध्य प्रदेश के प्रवास पर आ रही हैं। इंदौर के लिए 18 और 19 सितम्बर के दिन ख़ास रहेंगे। इन दो दिनों के लिए महामहिम राष्ट्रपति की इंदौर मेज़बानी करेगा। इस दौरान वे उज्जैन पहुंचकर भगवान महाकाल के दर्शन भी करेंगी।

प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु बुधवार, 18 सितंबर को सायंकाल इंदौर आएंगी। वे यहां प्रथम दिन मृगनयनी मध्यप्रदेश एम्पोरियम पहुँचकर उन प्रदेश के उन नेशनल अवार्ड एवं पदमश्री सम्मानित शिल्पकारों-आर्टिजन्स से रूबरू होंगी, जिन्होंने अपने हुनर से नाम कमाया है। वे यहां प्रदेश की पारंपरिक, कलात्मक माहेश्वरी, चंदेरी, कोसा आदि साड़ियों का अवलोकन भ करेंगी। राष्ट्रपति इन्दौर में ही रात्रि विश्राम करेंगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दूसरे दिन गुरुवार, 19 सितंबर को राष्ट्रपति पूर्वान्ह उज्जैन के लिए प्रस्थान करेंगी और वहाँ आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगी। राष्ट्रपति द्वादश ज्योतिर्लिंग में से एक विश्व प्रसिद्ध भगवान महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन भी करेंगी। राष्ट्रपति द्वारा उज्जैन रूद्राक्ष होटल परिसर में सफाई मित्रों से संवाद कर उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। राष्ट्रपति उज्जैन में ही उज्जैन-इन्दौर सिक्सलेन का भूमिपूजन, श्रीमहाकाल लोक का भ्रमण कर श्रीमहाकाल लोक के मूर्तिकारों से संवाद भी करेंगी। दोपहर बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पुनः इंदौर आकर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। इसके बाद राष्ट्रपति सायंकाल इंदौर से प्रस्थान करेंगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय