Thursday, May 16, 2024

नीतीश का हर निर्णय बिहार के हित में होता है : जदयू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना-जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने आज कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हर निर्णय बिहार के हित में होता है और वह जो भी फैसला लेंगे उसका राज्य की जनता समर्थन करेगी।


श्री रंजन ने कहा कि श्री नीतीश कुमार देश के उन गिने चुने नेताओं में से एक हैं, जिनके जीवन का हर क्षण बिहार की जनता के लिए समर्पित है । उन्हें न तो अपने परिवार को राजनीति में स्थापित करने में दिलचस्पी रही है और न ही शाही जीवन जीने में । उनके लिए जनता ही परिवार है और जनता का विश्वास ही सबसे बड़ी पूंजी ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


जदयू प्रवक्ता ने कहा कि श्री नीतीश कुमार का राजनीतिक इतिहास उलट कर देखें तो उनके सारे निर्णय बिहार के हित में रहे हैं । चाहे वह जातिगत गणना का निर्णय हो या आरक्षण बढ़ाने का निर्णय, उन्होंने हमेशा बिना जाति-धर्म देखे हुए समाज के हर वर्ग के गरीबों को सशक्त करने के प्रयास किये हैं । यह उन्हीं की देन है कि बिहार के 94 लाख परिवारों को स्वरोजगार के लिए दो-दो लाख रुपये देने की दिशा में काम आरंभ हो चुका है।

श्री रंजन ने कहा कि श्री नीतीश कुमार के कार्यों के कारण ही आज बिहार की विकास दर देश में सबसे अधिक 10.98 है । देश के तेजी से विकास करने वाले राज्यों में आज बिहार तीसरे नंबर पर पहुंच चुका है। आज बिहार के हर खेत में पानी, हर टोले में बिजली और सड़क जैसी मूलभूत सुविधाएं पहुंच चुकी है । जिलों में इंजीनियरिंग, पॉलिटेक्निक और मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं, उनके प्रयासों से ही आज बिहार में निवेशकों का तांता लगना शुरू हो गया है।
जदयू प्रवक्ता ने कहा कि श्री नीतीश कुमार के कारण ही बिहार, आधी आबादी को सरकारी नौकरियों और पंचायती चुनावों में बराबर का हक देने वाला देश का पहला राज्य बन चुका है । राज्य में शराबबंदी लागू करने की हिम्मत भी नीतीश सरकार ने ही दिखाई है। इसके अलावा बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ भी प्रभावी कदम उठाने वाले राज्यों में भी बिहार अग्रणी है।
श्री रंजन ने कहा कि श्री नीतीश कुमार का बिहार के प्रति यह समर्पण दिखाता है कि उनके सभी निर्णयों में राज्य का हित सर्वोपरि रहता है । इसीलिए जनता का मूड इतने वर्षों के बाद भी श्री नीतीश कुमार के साथ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय