Monday, May 6, 2024

वोटिंग के बीच कई जगह EVM हुई खराब,सपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर द्वितीय चरण में हो रहे मतदान के दौरान ईवीएम खराब होने और मतदान में देरी किए जाने की शिकायतें आना शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी (सपा) ने चुनाव आयोग से मतदान में देरी और ईवीएम खराबी की शिकायतें करते हुए जल्द समाधान और निष्पक्ष मतदान कराने को कहा है।

सपा ने मतदान की शुरूआत होते ही गौतमबुद्ध नगर लोकसभा के ग्रेटर नोएडा में बूथ संख्या एक एवं सात पर काफी देर से ईवीएम खराब होने की सूचना की शिकायत चुनाव आयोग से की है। अमरोहा लोकसभा के चांदनगर में बूथ संख्या 219 पर 25 मिनट की देरी से शुरू हुआ मतदान का संज्ञान लेकर चुनाव आयोग से निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने को कहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी तरह बागपत लोकसभा के खेकड़ा में जैन इंटर कॉलेज, बूथ संख्या 222 पर एक घंटे से ईवीएम खराब होने और बागपत लोकसभा के छपरौली विधानसभा में असारा गांव में बूथ संख्या 119 पर काफी देर से ईवीएम खराब होने की शिकायत चुनाव आयोग से की है।

सपा ने आठ सीटों पर हो रहे मतदान को लेकर समस्या और गड़बड़ी को लेकर पार्टी की ओर से कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम में शिकायतों को सुनने के लिए 10 हेल्पलाइन नम्बर जारी किए गए हैं।

पार्टी ने कहा है कि कहीं भी मतदान में समस्या आने पर मतदाता इन नम्बरों पर शिकायत दर्ज करा सकता है। शिकायतों को चुनाव आयोग के संज्ञान में लाकर त्वरित समाधान कराया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय