Friday, June 28, 2024

कानपुर की ऑयल फैक्टरी के अंदर लेबर क्वाटर में हुआ धमाका, एक मजदूर की मौत, कई घायल

कानपुर देहात। जनपद के रनियां थानाक्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में ऑयल बनाने वाली एक फैक्टरी के लेबर क्वाटर में धमाका हो गया। इस दौरान कई लोग घायल हो गए। वहीं एक लेबर की इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फॉरेंसिक टीम धमाके की जांच कर रही है। मुख्यमंत्री ने इस घटना को संज्ञान लेते हुए घटना को दुःखद बताया है।

रनियां थानाक्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया के पास वैभव एडबिल नाम की फैक्टरी है। इस फैक्टरी में ऑयल बनाने का काम किया जाता है। गुरुवार देर रात यहां पर पास में बने लेबर क्वाटर में अचानक धमाका हो गया। जिसकी सूचना फैक्टरी मालिक ने न ही पुलिस को दी और न फायर ब्रिगेड को दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किसी तरह जब शुक्रवार को इस घटना की जानकारी हुई तो पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। इस दौरान बहुत सी बातें सामने आई है। इसमें बताया गया कि फैक्टरी में खाना बनाने वाले सिलेंडर से आग लगी है, जबकि उसमें घायलों को इसकी जानकारी ही नहीं है। वहीं इसी दौरान यह भी बातें सामने आईं कि घटना में दो लोगों की मौत भी हुई है।

पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने ऑयल फैक्टरी में धमाके के मामले में बताया कि सिलेंडर के फटने की बात सामने आई है। फॉरेंसिक टीम धमाके से जुड़े साक्ष्यों को जुटाया गया है। इस घटना में लगभग सात लोग घायल हैं जिसमें इलाज के दौरान कानपुर के हैलट अस्पताल में राजीव पुत्र छोटे लाल हरदोई निवासी की मौत हो गई है।

उधर, घटना की जानकारी पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने घटना को दुःखद जताया है और मामले में जांच के आदेश भी दिए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय