Sunday, May 19, 2024

मेरठ में परीक्षा देते पकड़ा फर्जी परीक्षार्थी, 25 हजार रुपए में हुई डील

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ में पॉलिटेक्निक की परीक्षा के दौरान सचल दस्ते ने चेकिंग के दौरान फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी की पहचान हिमांशु श्रीवास्तव डुमरियागंज जिला सिद्धार्थनगर के रूप में हुई। कॉलेज की सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर थाने ले आई। कॉलेज से मिली तहरीर के आधार पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

पॉलिटेक्निक परीक्षा में चेकिंग के दौरान सचल दस्ते ने फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया और थाने ले आई। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है।
सरधना थाना प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पचौरी ने बताया कि मेरठ स्थित डीएन पॉलिटेक्निक कॉलेज के बीटीई के छात्रों का परीक्षा केंद्र सरधना के कपसाड़ गांव स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में बनाया गया था। रविवार को द्वितीय पाली में फार्मास्युटिकल केमेस्ट्री की परीक्षा चल रही थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

परीक्षा के दौरान सचल दस्ते ने चेकिंग के दौरान परीक्षा देते मुन्ना भाई को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी की पहचान हिमांशु श्रीवास्तव पुत्र मुन्नू निवासी डुमरियागंज जिला सिद्धार्थनगर के रूप में हुई है। वहीं, कॉलेज की सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर थाने ले आई।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह खिरवा जलालपुर गांव निवासी रणविजय प्रताप पुत्र राधेश्याम की जगह परीक्षा दे रहा था। मुख्य अभ्यर्थी रणविजय ने आरोपी को 25 हजार रुपयों में डील कर अपने स्थान पर परीक्षा देने को तैयार किया था। आरोपी रणविजय ने उसे पहली परीक्षा देने से पहले पांच हजार रुपए दिए थे। बाकी की रकम दो परीक्षा होने के बाद देनी थी।

फर्जी परीक्षार्थी के रहने व खाने की व्यवस्था भी आरोपी रणविजय ने की हुई थी। वहीं, थाना प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पचौरी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। कॉलेजसे मिली तहरीर के आधार पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय