Thursday, July 4, 2024

अग्नि वीर अजय सिंह के परिजनों को 98 लाख रुपए से अधिक की अनुग्रह राशि मिली

नयी दिल्ली। रक्षा मंत्रालय ने अग्निवीर अजय सिंह की मौत के बाद उनके परिवार को सहायता राशि नहीं मिलने की खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि उनके परिवार को अब तक 98 लाख रुपए से अधिक की अनुग्रह राशि मिल चुकी है और जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद बाकी बचा पैसा भी दिया जायेगा।

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बुधवार देर रात बताया कि अग्निवीर अजय सिंह की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु के बाद उनके परिवार को सहायता राशि के संबंध में स्थिति स्पष्ट किए जाने की जरूरत है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों ने बताया कि अग्निवीर अजय सिंह की इस वर्ष जनवरी में जम्मू कश्मीर के नोशेरा सेक्टर में एक बारूदी सुरंग विस्फोट में मौत हो गई थी। उनके परिवार को अब तक अनुग्रह राशि के रूप में 98 लाख 39000 की राशि दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि जरूरी जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद इस परिवार को 67 लाख रुपए की अतिरिक्त राशि का भुगतान किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा संसद में अग्निवीरों को अनुग्रह राशि दिए जाने का मुद्दा उठाए जाने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि विभिन्न हादसों में मारे जाने वाले अग्निवीरों को उचित सहायता राशि दी जाती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय