Friday, July 19, 2024

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने की समीक्षा बैठक, जल्द शुरू होगा कोटा एयरपोर्ट का निर्माण

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राजस्थान के कोटा एयरपोर्ट के संबंध में नागर विमानन मंत्री के. राममोहन नायडू के साथ समीक्षा बैठक की। इसमें एयरपोर्ट अथॉरिटी के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। संसद भवन स्थित स्पीकर कक्ष में ओम बिरला ने कहा, हाड़ौती क्षेत्र के सम्पूर्ण विकास के लिए एयरपोर्ट का निर्माण जरूरी है। केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार का समन्वय बनाकर इसके निर्माण को जल्द शुरू किया जाएगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नागर विमानन मंत्री के. राममोहन नायडू ने कहा कि, एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर मंत्रालय गंभीर है। इस संबंध में अधिकारियों को डीपीआर जल्द तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने के साथ एनओसी लेने को भी गति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मंत्रालय का प्रयास रहेगा कि कोटा में देश के सभी प्रमुख शहरों के लिए विमान सेवा उपलब्ध कराया जाए। डीपीआर बनने और सभी विभागों से एनओसी प्राप्त होने के बाद टेंडर प्रक्रिया को एक निश्चित अवधि में पूरा किया जाएगा।

 

बता दें कोटा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट की लंबाई अब 3.5 किमी की होगी। पहले इसकी लंबाई 2.8 किमी थी। एयरपोर्ट का निर्माण शुरू होने के बाद यहां एयरबेस ए-320 विमान की लैंडिंग हो सकेगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी का लक्ष्य इसे दो साल बाद ऑपरेशनल करने का है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय