Wednesday, June 26, 2024

साउथ कोरिया की मशहूर सिंगर किम नाही का 24 वर्ष की आयु में निधन

सियोल। साउथ कोरिया इंडस्ट्री की मशहूर सिंगर किम नाही की 24 साल की उम्र में रहस्यमय तरीके से मौत हो गई। मौत का कारण पता नहीं चल पाया है।

आइडल-पॉप गायिका की मृत्यु की घोषणा उनके इंस्टाग्राम पर कोरियाई भाषा में की गई, जहां उनके प्रशंसकों ने उनके दुखद निधन पर शोक व्यक्त किया और अपनी संवेदना व्यक्त की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नाही की मौत के कारण के बारे में न तो उनकी एजेंसी और न ही उनके परिवार ने कोई आधिकारिक बयान जारी किया है।

नाही का अंतिम संस्कार प्योंगटेक, ग्योंगगी-डो में सेंट्रल फ्यूनरल हॉल में होगा। जुलाई में नाही ने अपना इलेक्ट्रॉनिक पॉप ट्रैक ‘रोज’ रिलीज किया था।

नाही ने 2019 में एकल ‘ब्लू सिटी’ के साथ एक स्वतंत्र कलाकार के रूप में अपनी शुरुआत की। मुख्यधारा की सफलता हासिल करने के बाद गायिका ने 2020 में किसी समय संगीत एजेंसी मुन ह्वा इन के साथ अनुबंध किया। बाद में उन्होंने ‘ब्लू नाइट’, ‘लव नोट’ और ‘सिटी ड्राइव’ जैसे गाने जारी किए।

इतनी कम उम्र में उनकी मृत्यु हो गई, इसलिए कई लोगों ने उनके निधन से पहले उनके संगीत से परिचित नहीं होने पर खेद व्यक्त किया। हालांकि, उसका कैटलॉग छोटा था, लेकिन, वह एक बड़ी के-पॉप सनसनी बन गई, जिससे उनका अंतर्राष्ट्रीय मुख्यधारा का ध्यान आकर्षित हुआ।

एक स्वतंत्र कलाकार होने के नाते नाही पूरी तरह से मानक के-पॉप प्रारूप से बंधी नहीं थी, जिससे उन्‍‍हें पारंपरिक शैली की विविधताओं के साथ प्रयोग करने के लिए बहुत अधिक जगह मिल गई। अपने लेबल पर हस्ताक्षरित गानों के अलावा, उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कई गानों के पॉप कवर भी किए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय