Saturday, May 18, 2024

सहारनपुर में गन्ना भुगतान को लेकर भाकियू टिकैत से जुड़े किसानों ने किया बजाज शुगर समूह एमडी का घेराव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर(नागल)। बजाज शुगर समूह के एमडी के गांगनोली आने की सूचना पर पहुंचे किसान नेताओं ने गन्ना भुगतान की मांग को लेकर एमडी का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया। घंटों चली वार्ता के बाद एमडी द्वारा शीघ्र गन्ना भुगतान किए जाने के आश्वासन पर किसान वापस लौटे।
भाकियू टिकैत से जुड़े किसानों को सूचना मिली थी कि बजाज शुगर समूह के एमडी अजय शर्मा का आज गांगनोली शुगर मिल में दौरा है, जिस पर किसान जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह पनियाली के नेतृत्व में शुगर मिल जा पहुंचे तथा एमडी का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह पनियाली ने कहा कि बजाज शुगर मिल गांगनौली गन्ना भुगतान में सबसे फिसड्डी है, जिसने आज तक किसानों के बीते सत्र का मात्र तीन सप्ताह के गन्ने का ही भुगतान किया है, जिस कारण किसान तंगहाल है तथा अपने रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी उसे बैंकों से ऋण लेना पड़ रहा है।
जिला मंत्री योगेंद्र सिंह पप्पू ने कहा कि किसान पूरे साल मेहनत कर फसल उगाता है तथा उसी फसल को उधारी में डालकर किसान खाद बीज व कीटनाशक खरीदने को कर्ज लेता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का अधिकतर किसान गन्ना खेती पर ही निर्भर है, लेकिन फसल का सही समय पर भुगतान न होने से वह परेशान है। करीब दो घंटे चली वार्ता के बाद एमडी अजय शर्मा ने कहा कि बजाज शुगर के करीब चौदह सौ करोड़ रुपए  सरकार की ओर है जो नहीं मिल पा रहा है इस संबंध में उनकी अधिकारियों से वार्ता चल रही है। संभावना है कि बहुत जल्द वह मिल जाएगा। जिसके बाद भुगतान समय पर मिलना शुरू हो जाएगा। इस दौरान यूनिट हेड हरवीश मलिक, गन्ना प्रबंधक अनिल चौहान, ब्लॉक अध्यक्ष मूसा प्रधान, प्रेम सिंह, रविंद्र पनियाली, भूरा, राजवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय