Friday, May 17, 2024

ग़ाज़ियाबाद में गत्ता फैक्टरी में लगी भीषण आग, सात गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग़ाज़ियाबाद। कृष्ण विहार स्थित गत्ता व कूलर फैक्टरी में रविवार की तड़के भीषण आग लग गई। इसमें लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। इस दौरान फायर ब्रिगेड की 07 गाड़ियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग पर काबू पाने में लगभग 07 घंटे का समय लगा।

जिला अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि फ़ायर स्टेशन कोतवाली में आज तड़के कृष्णा विहार राधा कृष्णा पब्लिक स्कूल के पास में फ़ैक्ट्री में आग की सूचना मिली। सूचना मिलते ही मुख्य अग्निशमन अधिकारी फायर स्टेशन वैशाली से, अग्निशमन अधिकारी कोतवाली सहित 04 फ़ायर टैंकर फ़ायर स्टेशन कोतवाली से, 02 फायर टैंकर फायर स्टेशन वैशाली तथा 01 फायर टैंकर फायर स्टेशन साहिबाबाद से मय यूनिट घटनास्थल के लिए रवाना हुए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर जाकर देखा कि फ़ैक्ट्री में आग काफी तेज थी। फ़ायर यूनिट ने शीघ्रता से होज लाइन फैलाकर लगभग 03 घंटे लगातार कड़ी मशक्क़त के साथ फ़ायर फ़ाइटिंग करके आग को पूर्णरूप से शांत किया। जिसमें फायर की 07 गाड़ियां लगीं। उन्होंने बताया कि आग लगने से फ़ैक्ट्री का लाखो लाखों रुपये का सामान जल गया।

उन्होंने बताया कि इस जगह को तीन अलग-अलग फैक्ट्री के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। श्री श्याम इण्डस्ट्रीज के गोदाम के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। इसमें वाश वेशिन आदि समान को स्टोरेज किया जाता था। गत्ते की फैक्ट्री के रूप में और कूलर आदि बनाने के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। इनमें रखा सामान भी जल गया। फैक्ट्री के मालिक का नाम हर्षवर्धन गुप्ता है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय