Saturday, April 27, 2024

शामली में 75वें गणतन्त्र दिवस पर डीएम ने किया ध्वजारोहण, भारतीय गणतंत्र का दिलाया संकल्प

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जनपद में 75 वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह ने कलेक्ट्रेट भवन पहुंचकर ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के उपरान्त उपस्थित सभी के द्वारा राष्ट्रगान गाया गया। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भारतीय गणतंत्र का संकल्प दिलाया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

गणतन्त्र दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने गोष्ठी में उपस्थित सभी को 75वें गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज के इस राष्ट्रीय पर्व का हम सभी भारतवासियों के लिए विशेष महत्त्व है। आज के दिन 26 जनवरी,1950 को संविधान लागू हुआ था जिसके अन्तर्गत हमें बराबर रूप से आगे बढ़ने का मौका मिलता है।

 

 

उन्होंने कहा कि कहा कि कई बार जब हम स्वतंत्रता दिवस के बारे में सोचते हैं उस समय लोगों के मन में एक अलग उत्साह और जोश होता है क्योंकि जो आजादी मिली थी हमारे देश को उसके लिए कई सारे लोगों ने प्रयास किया और बहुत से लोगों ने अपनी जान तक न्योछावर कर दी जिनको भुलाया नहीं जा सकता। कितने दृढ़ संकल्प के बाद देश को आजादी मिली नई पीढ़ी को उसके बारे में जानें।

जिलाधिकारी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि संविधान को आज के परिदृश्य में संगत रखने के लिए हम खुद के लिए, परिवार के लिए और समाज के स्तर पर क्या कर सकते हैं इस पर विचार करें तो निश्चित रूप से हम अपने देश को एक मॉडल देश और एक विकसित देश बनाने के पथ पर अग्रसर करने में अपना योगदान दें।

 

 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह वर्ष बहुत ही महत्वपूर्ण है आगामी समय में लोकसभा चुनाव है जिसमें सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे और दूसरों को भी प्रेरित करेंगे।

 

 

जिलाधिकारी ने कहा कि संविधान के सिद्धांतों के विपरीत कोई कार्य नहीं करेंगे तभी सही मायने में हम अपने संविधान को बनाए रखने में हमारे देश को आगे रखने में अपना योगदान देंगे। आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसकी प्रशंसा करते ।

 

 

हैं जिलाधिकारी ने कहा कि हमारे जनपद के बच्चों में बहुत ही टैलेंट है उन्होंने सभी बच्चों को उपहार देकर प्रोत्साहित किया। आयोजित कार्यक्रम में एसडीएम शामली श्री विनय प्रताप सिंह भदौरिया,व तहसीलदार शामली प्रियंका जायसवाल ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने उद्गार व्यक्त किए।

 

 

स्वतंत्रता दिवस के अवसर डिप्टी कलेक्टर हामिद हुसैन, डिप्टी कलेक्टर अर्चना शर्मा, प्रशांत अवस्थी,नायब तहसीलदार सहित कलेक्ट्रेट/तहसील के समस्त अधिकारीगण एवं कर्मचारी गण व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ अजय बाबू शर्मा ने किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय