Tuesday, May 7, 2024

हर महीने 300 करोड़ की शराब गटक रहे गुरुग्रामवासी, नई ऊंचाई पर पहुंची शराब की खपत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। गुरुग्राम के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों में शराब की बिक्री में भारी वृद्धि देखी गई है। जिले में पिछले छह महीनों में शराब की 1,518 करोड़ रुपये की खपत दर्ज की गई है। यह बात अधिकारियों ने कही।

गुरुग्राम आबकारी विभाग द्वारा संकलित नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि जिले में लोग हर महीने 300 करोड़ रुपये की शराब और बीयर गटक रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि केवल छह महीने में यह उल्लेखनीय वृद्धि है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उप उत्पाद एवं कराधान आयुक्त (पश्चिम), अमित भाटिया ने मीडिया से कहा, “पूर्व और पश्चिम क्षेत्रों में शराब की बिक्री के साथ जिले में शराब और बीयर की खपत में वृद्धि हुई है, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 20 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि है।”

उन्होंने कहा, “राजस्व में वृद्धि के कई कारक हैं। इनमें उच्च सामाजिक स्वीकार्यता और उपभोक्ताओं के बीच जीवनस्तर में सुधार शामिल है। इन सबका शराब की बिक्री पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।”

गुरुग्राम जिले को चार क्षेत्रों में विभाजित किया गया है, और हाल ही में हुई नीलामी में दिल्ली की नई उत्पाद शुल्क नीति को रद्द किए जाने के बाद ग्राहकों की बढ़ती मांग के कारण कड़ी प्रतिस्पर्धा हुई, जिससे क्षेत्रों में लाइसेंस शुल्क 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय