Saturday, October 5, 2024

गाजियाबाद में अपार्टमेंट में भीषण आग, 25 लोगों का हुआ रेस्क्यू, बेसमेंट में 11 वाहन जले

गाजियाबाद। गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र स्थित शिवा अपार्टमेंट में शुक्रवार देर रात भीषण आग लग गई। बेसमेंट में लगे बिजली मीटरों से आग शुरू हुई और पाकिर्ंग में खड़े वाहनों से होते हुए लपटें फ्लैट्स तक पहुंच गईं। 12 फ्लैट में रह रहे करीब 25 लोगों को सीढ़ियों से उतारकर सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया और समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।

इससे फ्लैट्स को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। लेकिन, बेसमेंट में खड़ी दो गाड़ियां और 9 बाइक जल गईं। सीएफओ गाजियाबाद ने बताया कि, ”शिवा अपार्टमेंट, लोनी, में रात 12.40 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना पर तत्काल दो फायर टेंडर शिवा अपार्टमेंट, डीएलएफ अंकुर विहार लोनी, के लिए रवाना किए गए। सबसे पहले एक यूनिट ने मोटर फायर इंजन से पम्पिंग करके चार मंजिला बिल्डिंग के बेसमेंट में बनी पाकिर्ंग में खड़े वाहनों की आग को बुझाना शुरू किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दूसरी टीम ऊपर के तीनों तलों पर बने कुल 12 फ्लैटों में (प्रत्येक तल पर चार फ्लैट) एक्स्टेंशन लैडर के सहारे प्रवेश किया और सर्च अभियान चलाया। इस दौरान दो फ्लैट स्थायी रूप से बंद पाए गए। जबकि, 10 फ्लैट्स में रहने वाले करीब 25 लोगों को पुलिस ने सीढ़ियों से नीचे सुरक्षित उतार लिया।”

आग के विकराल रूप को देखते हुए किसी इमरजेंसी के लिए एक फायर टेंडर साहिबाबाद स्टेशन से भी बुलाया गया था। लेकिन, बाद में उसकी कोई जरूरत नहीं पड़ी। सीएफओ ने बताया कि, ”बेसमेंट में खड़ी दो कार और 9 दुपहिया वाहन जल गए। किसी भी फ्लैट्स को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। रात दो बजे अग्निशमन और रेस्क्यू कार्य पूरा हो सका।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय