Thursday, September 19, 2024

बरेली में आईएमसी प्रमुख तौकीर रज़ा खां पर एफआईआर दर्ज,अतीक-अशरफ और आजम पर दिया था विवादित बयान

बरेली।  उत्तर प्रदेश में बरेली के फरीदपुर में एक चुनावी सभा में दिए गए भड़काऊ भाषण मामले में पुलिस ने इत्तेहादे -ए -मिल्लत कौंसिल (आईएमसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।
आरोप है कि उन्होंने पिछले दिनों सामाजिक सद्भावना बिगाड़ने के उद्देश्य से विवादित भाषण दिया था। फरीदपुर इंस्पेक्टर दयाशंकर ने बताया कि विवादित भाषण देने पर आईएमसी प्रमुख तौकीर रज़ा खां के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। अब वीडियो और स्थानीय स्तर पर मिले साक्ष्यों पर विवेचना होगी।

उन्होंने बताया कि दरोगा गौरव कुमार की ओर से धारा 295-ए के तहत रिपोर्ट लिखाई गयी है। इसमें बताया गया है कि सात मई को आईएमसी अध्यक्ष तौकीर रजा ने फरीदपुर में अपनी चुनावी जनसभा विवादित भाषण दिए थे। उन्होंने धार्मिक भावनाओं के आधार पर लोगों को भटकाने का प्रयास करते हुए अनुचित और अशोभनीय शब्दों का प्रयोग किया इससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ने का डर है। लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि मौलाना तौकीर रजा ने अपने आईएमसी प्रत्याशी पक्ष में प्रचार करते हुए आव्हान किया था और कहा था कि अतीक और अशरफ की हत्या का बदला, आजम खां पर हुए जुल्म का बदला लेना है तो मुसलमानों को बदलना होगा। भाजपा और सपा के बारे में कहा था कि मुसलमानों पर जुल्म के लिए भाजपा जिम्मेदार है तो सपा भी कम कसूरवार नहीं है। मौलाना के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय