Sunday, May 19, 2024

इंदौर के होटल पपाया इन और प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, 46 लोगों को किया रेस्क्यू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इंदौर। शहर के दो स्थानों पर बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। आग की पहली घटना बाणगंगा क्षेत्र में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में हुई। वहीं, दूसरी घटना राऊ स्थित पांच मंजिला होटल पपाया में हुई। होटल में गेस्ट सहित कुल 46 लोग थे, जिन्हें रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। फायर बिग्रेड द्वारा की जा रही आग बुझाने की कोशिशों के बीच होटल के पिछले हिस्से में दोबारा आग लग गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बाणगंगा थाना क्षेत्र की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भयानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि उसने पड़ोस की फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की। कई टैंकर पानी लगने के बाद भी अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। यहां लगी आग का धुआं कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा है। फैक्ट्री संचालक ने बताया कि आग कैसे लगी, अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं, राऊ स्थित पपाया होटल में भी आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। हादसे के समय होटल में 46 लोग फंसे हुए थे। आग लगने से होटल में हड़कंप मच गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। फायर ब्रिगेड ने रेस्क्यू कर सभी लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान क्रेन की मदद भी ली गई। लोगों को बाहर निकालने के लिए होटल के कांच, खिड़की सहित कुछ जगह तोड़फोड़ करना पड़ी। रेस्क्यू के दौरान कुछ लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है। हालांकि, कोई जनहानि नहीं हुई है। आग बुझाने की कोशिश के दौरान होटल के पिछले हिस्से में दोबारा आग लग गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय